Move to Jagran APP

अब विवि ने बनाया एडमिशन का बहाना

By Edited By: Published: Fri, 19 Sep 2014 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Sep 2014 07:37 PM (IST)
अब विवि ने बनाया एडमिशन का बहाना

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव समेत एक दर्जन मांगों को लेकर चल रही छात्रनेताओं की भूख हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। कुलपति व विश्वविद्यालय के अन्य अफसरों ने छात्र नेताओं से मुलाकात कर भूख हड़ताल खत्म करने की गुजारिश की लेकिन छात्रनेता इस बात पर अड़े रहे कि मांगे पूरी होने के बाद ही हड़ताल खत्म होगी। चुनाव की मांग पर विश्वविद्यालय ने भी बरेली कॉलेज की तरह एडमिशन पूरे न होने का बहाना बनाया। वहीं शुक्रवार को बरेली कॉलेज के दर्जनों छात्र नेताओं ने अपना समर्थन दिया और मांगो पर एक साथ आवाज बुलंद की।

loksabha election banner

अंबेडकर छात्र सभा के जोगिंदर सिंह और प्रशांत कुमार गुरुवार से विश्वविद्यालय में भूख हड़ताल पर हैं। चुनाव कराने के साथ बीटेक की प्रति सेमेस्टर फीस ली जाए, बिजली की उपलब्धता, वाई-फाई, प्रयोगशाला का आधुनिकरण, साफ सफाई और खेल कोच उपलब्ध कराने जैसे एक दर्जन समस्याओं को उठाया है। कुलपति प्रोफेसर मुशाहिद हुसैन, चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीपी सिंह, कुलसचिव एके सिंह व अन्य अफसरों ने भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेताओं से मुलाकात की। चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीपी सिंह ने बताया कि छात्रों की अधिकतर मांगे पहले की पूरी की जा चुकी है। रही बात चुनाव की तो विश्वविद्यालय एडमिशन पूरे नहीं हो सके हैं। एडमिशन पूरे होने के बाद चुनाव पर भी विचार किया जाएगा। लेकिन छात्रनेता भूख हड़ताल खत्म करने को तैयार नहीं हुए। भूख हड़ताल पर बैठे जोगिंदर सिहं अंबेडकर सिंह ने कहा कि विश्वविद्याल प्रशासन ने अगर उनकी मांगे मान ली है तो उसको लिखित में दे उसके बाद हड़ताल खत्म की जाएगी। वहीं उपेंद्र पटेल के अलावा बरेली कॉलेज के अंबेडकर छात्रसभा के अवनीश चौबे, अंशुमान पटेल,गौरव ग्वाल अर्जुन रस्तोगी, रोहित गंगवार, गौरव शर्मा, विनोद कुमार, एनएसयूआइ के धूपेंद्र जायसवाल,्र सैयद फरहान अली ने भी समर्थन दिया। वहीं विश्वविद्यालय की ओर से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। दोनों छात्र नेताओं का स्वास्थ्य परीक्षण हड़ताल जारी रहने तक नियमित कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.