Move to Jagran APP

सावधान! दिल्ली-लखनऊ हाईवे की यह क्रॉसिंग 15 से 18 नवंबर तक रहेगी बंद, डायवर्ट रहेगा रूट

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर शाहजहांपुर और बरेली के बीच हुलासनगरा क्रॉसिंग ट्रैक मरम्मत के लिए 15 से 18 नवंबर तक बंद रहेगी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:55 PM (IST)
सावधान! दिल्ली-लखनऊ हाईवे की यह क्रॉसिंग 15 से 18 नवंबर तक रहेगी बंद, डायवर्ट रहेगा रूट
सावधान! दिल्ली-लखनऊ हाईवे की यह क्रॉसिंग 15 से 18 नवंबर तक रहेगी बंद, डायवर्ट रहेगा रूट

बरेली(जेएनएन)। दिल्ली से लखनऊ का सफर 15 नवंबर से अगले तीन दिन तक लंबा रहेगा, क्योंकि रेलवे ने हुलासनगरा(कटरा) क्रॉसिंग पर ट्रैक मरम्मत के लिए 15 से 18 नवंबर तक ब्लॉक लेने का फैसला किया है। इस वजह से क्रॉसिंग पूरी तरह बंद रखी जाएगी। चूंकि, दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर शाहजहांपुर और बरेली के बीच हुलासनगरा महत्वपूर्ण क्रॉसिंग है। इसलिए रूट डायवर्ट कर हाईवे का ट्रैफिक निकालना पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी। वाहनों की लंबी कतार न लगे इसलिए प्रशासन ने 15 नवंबर की रात से ही रूट डायवर्जन लेने का फैसला लिया है। बता दें कि हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर मेंटीनेंस के लिए दीपावली से पहले ब्लॉक लिया जाना था। हालांकि, त्योहार पर यात्रियों की भीड़ के चलते ब्लॉक को आगे बढ़ा दिया गया।

loksabha election banner

ट्रेन नहीं होंगी रद, कॉशन देकर निकाली जाएंगी

रेलवे ने दिल्ली-लखनऊ रूट पर कई महत्वपूर्ण ट्रेन चलने की बात भी ध्यान में रखी है। यात्रियों की सहूलियत के लिए एक भी ट्रेन रद नहीं की गई है। हालांकि, हुलासनगरा क्रॉसिंग से अप और डाउन लाइन की सभी ट्रेनें कॉशन देकर गुजारी जाएंगी। इससे ट्रेन देरी से आएंगी व अपने अगले स्टॉपेज पर लेट पहुंचेंगी।

तीन दिन से जाम की गिरफ्त में दिल्ली-लखनऊ हाईवे

दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर लगने वाला जाम लाइलाज हो गया। हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर सोमवार को लगातार तीसरे दिन वाहनों के पहिये थमे रहे। दोपहर को दो घंटे के लिए रास्ता खुला मगर बाद में फिर हालात बिगड़ गए। रेलवे क्रॉसिंग से जल्दी निकलने की हड़बड़ी में वाहन ऐसे आड़े-तिरछे फंसे कि देर रात तक जाम लगा रहा। यातायात को किसी तरह रुककर निकाला गया। 

ओवरब्रिज का काम अधूरा पड़ा

हुलासनगरा क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम अधूरा पड़ा हुआ है। इस वजह से आए दिन क्रॉसिंग बंद होने पर दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग जाता है। जब तक आेवरब्रिज का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक यह समस्या हल नहीं होने वाली। वहीं, इन दिनों त्योहार के बाद वापसी करने वालों की भीड़ ज्यादा है इसलिए ट्रैफिक का लोड बढ़ा है।


क्रॉसिंग बंद होने पर बिगड़ने लगते हैं हालात

ट्रेन पास कराने के लिए बीच में बार-बार रेलवे क्रॉसिंग बंद करनी पड़ती हैं, इससे दोनों ओर जाम लगना शुरू हो जाता है और हालात लगातार बिगड़ने लगते हैं। शनिवार को पूरे दिन और रात जाम लगा रहा। रविवार को रात में कुछ राहत हुई मगर सोमवार की सुबह फिर वाहन फंस गए। दोपहर को कुछ देर ट्रैफिक ठीक से गुजरा मगर शाम को हालात फिर वैसे ही हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.