PreviousNext

बरेली कॉलेज में बीएचयू प्रोफेसर ने आतंकवादी से की संघ प्रमुख की तुलना, बवाल

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 10:27 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 10:32 AM (IST)
बरेली कॉलेज में बीएचयू प्रोफेसर ने आतंकवादी से की संघ प्रमुख की तुलना, बवालबरेली कॉलेज में बीएचयू प्रोफेसर ने आतंकवादी से की संघ प्रमुख की तुलना, बवाल
संघ प्रमुख की आतंकवादी से तुलना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आयोजन स्थल पर जमकर तोड़फोड़ की और साथ ही वहां शिक्षकों से भी अभद्रता की गई।

बरेली (जागरण संवाददाता)। बरेली कॉलेज में कल सेमिनार में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के हिंदी विभाग से सेवानिवृत्त प्रोफेसर द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल हो गया। गुस्साए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आयोजन स्थल पर जमकर तोड़फोड़ की। शिक्षकों से भी अभद्रता की गई। एसपी सिटी समीर सौरभ व एएसपी आकाश तोमर ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया। घंटों चला ड्रामा प्रो. चौथीराम पर एफआइआर दर्ज होने के बाद शांत हुआ।

बरेली कॉलेज में हिंदी की विकास यात्र में सूचना प्रौद्योगिकी का योगदान विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार था। इसमें बीएचयू के सेवानिवृत्त प्रो. चौथी राम यादव ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। हिंदी पर अपनी बात रखते हुए वे बाजारवाद में स्त्री के अस्तित्व तक पहुंच गए। अचानक प्रो. चौथी राम का रुख राजनीतिक हो गया। उन्होंने कहा कि ‘आरएसएस जैसे उग्र संगठन भविष्य के आंतकवादी तैयार कर रहे हैं।’

संघ प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी टिप्पणी की। विशिष्ट अतिथि आगरा के भाषा संस्थान के निदेशक प्रदीप शुक्ल श्रीधर ने मंच से उनके विचारों का विरोध किया और कार्यक्रम में सम्मान लेने से इन्कार तक कर दिया। मुरादाबाद के महाराजा हरिश्चंद्र कॉलेज के डॉ. विशेष गुप्ता ने प्रो. चौथीराम का विरोध करते हुए इसकी रिपोर्ट भारत सरकार को देने की बात तक कह दी। विरोध के कारण समारोह बीच में ही रुक गया। इसी बीच एबीवीपी कार्यकर्ताओं को प्रोफेसर की टिप्पणी की भनक लग गई। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें: छात्रों के बीच सामाजिक सद्भावना लाता है एनएसएस

वहीं एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने धरने पर बैठकर ‘कॉलेज को जेएनयू नहीं बनने देंगे’ की नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यक्रम आयोजक हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. मीना यादव की तहरीर पर प्रोफेसर चौथी राम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बरेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सोमेश यादव ने कहा कि घटना स्थल पर जो भी हुआ। उसकी रिपोर्ट पुलिस को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: सामाजिक जागरूकता महोत्सव में डीएवी कॉलेज छाया

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:BHU professor compares RSS leader with terrorist ABVP protests(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

फर्जीवाड़ा करने पर 16 प्रापर्टी डीलरों पर मुकदमाजोगीठेर में रखी गई स्वच्छता की नींव
यह भी देखें