Move to Jagran APP

कैलिफोर्निया से आई रिपोर्ट पर दर्ज होगा हैकरों के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, बरेली : साइबर ठगी में शहर के करोड़पति दंपतियों के फेसबुक खाता को हैक करके उनके रिश्त

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 12:57 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 12:57 AM (IST)
कैलिफोर्निया से आई रिपोर्ट पर दर्ज होगा हैकरों के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, बरेली : साइबर ठगी में शहर के करोड़पति दंपतियों के फेसबुक खाता को हैक करके उनके रिश्तेदारों को ठगने का मामला सामने आया है। एसपी क्राइम राजेश्वर सिंह के पास शिकायत पहुंचने के बाद उन्होंने साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए फेसबुक के कैलिफोर्निया मुख्यालय में पत्राचार किया है, जिसके जवाब आने के बाद साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

loksabha election banner

फरीदपुर में जीपी प्लाईवुड इंडस्ट्रीज के मालिक दीपक कालरा की पत्‍‌नी अनीता कालका का दो दिन पहले फेसबुक खाता हैक किया। उनके भाई राजू खरबंदा, बहनोई पुष्कर जुनेजा सहित कई रिश्तेदारों को मैसेज भेज गये कि अनीता को रुपयों की जरूरत है। साइबर ठग ने रिश्तेदारों के खातों में तबीयत खराब होने का मैसेज भेजा था। राजू खरबंदा ने पुष्पक जुनेजा ने खाता में 15-15 हजार खाता में डाल दिए थे। मामला तब खुला जब अनीता के पास रिश्तेदारों के फोन पहुंचने लगे। सभी बता रहे थे कि उनके खाते में रुपया डाल दिए हैं। अब तबीयत कैसी है। इसके बाद एसपी क्राइम ने जांच शुरू की तो खुलासा हुआ कि पिंडी रेस्टोरेंट के पूनम आनंद, आर्मी में कर्नल की पत्‍‌नी सरीना चौहान के खातों को भी हैक किया गया।

एसपी क्राइम ने फेसबुक खाता धारकों के लिए अपील जारी करते हुए कहा है कि इस तरह के मैसेज आने पर रिश्तेदारों के खातों में रुपया डालने से पहले उन्हें फोन करके असलियत जरूर पता कर लें। एसपी क्राइम ने इस मामले में साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए कैलिफोर्निया के फेसबुक मुख्यालय में पत्र भेजा है। इसका जवाब आने में करीब 28 दिन का समय लगेगा। इसके बाद साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा लिखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.