Move to Jagran APP

पौध रोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

जागरण संवाददाता, बरेली : पौधरोपण की मुहिम से शहर के तमाम स्कूल जुड़ने लगे हैं। खासतौर से बच्चों में क

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 12:59 AM (IST)
पौध रोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

जागरण संवाददाता, बरेली : पौधरोपण की मुहिम से शहर के तमाम स्कूल जुड़ने लगे हैं। खासतौर से बच्चों में काफी उत्साह दिख रहा है। शहर को हरा भरा बनाए रखने की एक ललक सी उनमें झलकने लगी है। शिक्षकों के निर्देशन में बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ पौधरोपण किया। पौधे रोपे और उनको संरक्षित करने भी संकल्प लिया। वहीं पौधरोपण के दौरान शिक्षकों ने बच्चों को पौधे के फायदे गिनाए। बताया कि इंसानों के लिए पौधे कितने महत्वूपर्ण हैं।

loksabha election banner

जीआरएम स्कूल में प्रबंधक राजेश अग्रवाल जौली के निर्देशन में पौधरोपण का कार्यक्रम हुआ। शिक्षकों और बच्चों ने मिलकर स्कूल परिसर में पौधे रोपे। प्रबंधक राजेश जौली ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि स्कूल के साथ अपने पास पड़ोस में भी पौध रोपण करें। दूसरे बच्चों को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि शहर को हरा भरा बनाया जा सके। वहीं माधव राव सिंधिया स्कूल में स्कूल के आनर सौरभ अग्रवाल और प्रिंसिपल डॉ. प्रियंका सरकार के निर्देशन में पौध रोपण कार्यक्रम हुआ। बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ पौधे रोपे और उनको संरक्षित करने का संकल्प लिया। स्कूलों में पौध रोपण कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों ने बच्चों को पौधे के फायदे भी गिनाए। एक पौधा मानव जीवन के लिए कितना हितकारी होता है इसके बारे में बताया। पर्यावरण संरक्षण में पौधे कैसे अपना बहुमूल्य योगदान देते हैं इसके बारे में बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.