Move to Jagran APP

नलकूप फेल, पानी को तरसा सुभाषनगर

जागरण संवाददाता, बरेली : इस बार भी गर्मी में सुभाषनगर वालों को पानी नसीब नहीं हो रहा। जल निगम की लाप

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 01:23 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 01:23 AM (IST)
नलकूप फेल, पानी को तरसा सुभाषनगर

जागरण संवाददाता, बरेली : इस बार भी गर्मी में सुभाषनगर वालों को पानी नसीब नहीं हो रहा। जल निगम की लापरवाही से बड़े इलाके में पानी का संकट छा गया है। लाखों लोगों के पास तक आकर पानी अब दूर हो गया है। पानी की समस्या को देखते हुए नगर निगम ने लोगों को राहत देने के लिए दूसरी जगह बो¨रग शुरू की है।

loksabha election banner

यूआइडीएसएसएमटी योजना के तहत जल निगम ने करीब दो साल पहले सुभाषनगर के मुहल्ला वीरभंट्टी में नलकूप और पानी का ओवरहेड टैंक बनाया। इस योजना में करीब सवा करोड़ रुपये खर्च हुए। इस साल उससे पानी की आपूर्ति शुरू हो गई। पानी में रेत आने की शिकायतें मिलने लगीं। कुछ दिन में ही बो¨रग सिस्टम धंस गया। जल निगम के अधिकारियों ने इसे ठीक कर अप्रैल में पानी शुरू करने का दावा किया। लाखों रुपये मरम्मत के नाम पर खर्च हुए लेकिन बो¨रग ठीक नहीं हुआ। जल निगम की लापरवाही से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद आलोक तायल ने पानी के लिए परेशान जनता का दर्द महापौर को सुनाया। इस पर नगर निगम ने 28.5 लाख रुपये से दूसरी जगह बो¨रग का काम शुरू कर दिया। जलकल अभियंता ने बताया कि वीरभंट्टी में बीएसए दफ्तर के पास बो¨रग हो रहा है। हफ्ते भर में इलाके के लोगों को पानी मिलने लगेगा।

लाखों लोग हुए प्रभावित

वीरभंट्टी का नलकूप बनने से सुभाषनगर का मुख्य बाजार, खालसा स्कूल के आसपास, अवध कालोनी, रामलीला ग्राउंड, ग्वाला गली, पुरवा बब्बन खां, गन्ना मिल के पास वीरभंट्टी समेत आसपास के इलाके में पानी मिलता। लाखों लोगों के आगे पानी का संकट खड़ा हो गया है। उधर, जल निगम के सहायक अभियंता सुनील कुमार कुलश्रेष्ठ ने बताया कि वीरभंट्टी वाला नलकूप बंद कर दिया है। बो¨रग के लिए दूसरी जगह जमीन तलाशी जा रही है। निगम से भी भूमि मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.