Move to Jagran APP

एफएमडी प्रकरण में शुरू हुई विजिलेंस जांच

जागरण संवाददाता, बरेली : एफएमडी (फूड एंड माउथ डिसीज) की गुणवत्ता को लेकर चल रहे बवाल पर विजिलेंस जां

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 01:19 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 01:19 AM (IST)
एफएमडी प्रकरण में शुरू हुई विजिलेंस जांच

जागरण संवाददाता, बरेली : एफएमडी (फूड एंड माउथ डिसीज) की गुणवत्ता को लेकर चल रहे बवाल पर विजिलेंस जांच शुरू की गई है। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. भोजराज सिंह ने इस विवाद से जुड़े दस्तावेज कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह को सौंप दिए हैं। वहीं दूसरी ओर विजिलेंस के अधिकारियों ने डॉ. भोजराज से इस मामले में जानकारी भी ली है।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले दिनों डॉ. भोजराज ने आइआइएल की एफएमडी वैक्सीन के एक बैच की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाया था। इसको लेकर कंपनी ने डॉ. भोजराज पर एक सौ चार करोड़ रुपये का मानहानि का दावा कर दिया। इसके बाद से ही एफएमडी वैक्सीन की गुणवत्ता को लेकर बहस चल रही है। पिछले दिनों फेसबुक पर सवाल-जवाब के दौरान कृषि मंत्री डॉ. राधा मोहन सिंह ने डॉ. भोजराज से इस संबंध में सारे दस्तावेज मांगे, जो उन्होंने कृषि मंत्री के कार्यालय को भेज दिए हैं। उसके बाद विजिलेंस ने इस प्रकरण में जांच शुरू कर दी है। बता दें कि डॉ. भोजराज के समर्थन में कई प्रदेशों के पशु चिकित्सक आ गए हैं और उनके संघ उन्हें लगातार समर्थन दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसके चलते ही इस मामले में विजिलेंस जांच शुरू कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.