Move to Jagran APP

हाईवे पर रोड होल्डअप कर लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, बरेली : दिल्ली से शाहजहांपुर जा रही यात्रियों से भरी बस को नेशनल हाईवे पर लूट लिया

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 01:57 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:57 AM (IST)
हाईवे पर रोड होल्डअप कर लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, बरेली : दिल्ली से शाहजहांपुर जा रही यात्रियों से भरी बस को नेशनल हाईवे पर लूट लिया गया। रजऊ पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर बदमाशों ने सड़क पर कीलें बिछाई दीं। जैसे ही निजी बस पंचर हुई, असलहों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोलकर यात्रियों से नकदी, जेवरात समेत करीब पांच लाख का माल लूट लिया। सूचना के एक घंटे बाद पुलिस पहुंची मगर बदमाश तलाशने के बजाय वारदात पर पर्दा डालने में ज्यादा मेहनत की।

loksabha election banner

गोल्डी ट्रांसपोर्ट की बस गुरुवार रात आठ बजे दिल्ली से शाहजहांपुर के लिए चली थी। बस रात करीब दो बजे बरेली पहुंची और यहां से शाहजहांपुर के लिए रवाना हुई। यात्रियों से भरी बस जैसे ही नेशनल हाईवे पर रजऊ पुलिस चौकी एक करीब एक किमी आगे बढ़ी, तभी टायर पंचर हो गए। चालक रिजवान एवं परिचालक फूलचंद ने नीचे उतरकर देखा तो कीलें बिखरी हुई थीं। वे जल्दबाजी से पहिया बदलने की कोशिश में लगे इतने में असलहों से लैस आधा दर्जन बदमाश बस में घुस गए। तमंचे के बल पर यात्रियों को बंधक बनाया और लूटपाट शुरू कर दी। विरोध करने वालों को पीटा गया। करीब आधा घंटे लूटपाट के बाद बदमाश फरार हो गए। तो कुछ लोगों की सूचना पर बिथरी पुलिस आधे घ्ाटे बाद मौके पर पहुंची। जहां शिकायत के बाद भी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया और टायर लगवाने के बाद बस को शाहजहांपुर के लिए रवाना कर दिया।

शाहजहांपुर पहुंचकर यात्रियों ने परिजनों को जानकारी दी। यात्री शाहजहांपुर के बृजविहार कॉलोनी निवासी अंशु वाजपेयी, अधिवक्ता बृजेश चंद्र मिश्र एवं हरिशंकर मिश्र ने बताया कि महिलाओं व बच्चों के साथ बस में सवार थे। उनसे बदमाश करीब एक लाख के गहने-नकदी लूट ले गए। करीब 25 से 30 अन्य यात्रियों और परिचालक से कैश बैग की लूट भी हुई।

चौकी इंचार्ज की न तो एसओ ने पंक्चर की बात कबूली

यात्रियों ने बताया कि घटना के काफी देर बाद पहुंची पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। पुलिस वालों ने पहिया ठीक करा बस को रवाना कर दिया। मामले की तहरीर तक लेना उचित नहीं समझा।

पुलिस रोड होल्डअप पर पर्दा डालने में इस कदर डट गई कि जब चौकी इंचार्ज गजेंद्र सिंह से जानकारी ली, तो उन्होंने किसी भी घटना से इन्कार कर दिया। हालांकि एसओ बिथरी कमल यादव से पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ बस पंक्चर होने की बात कही। लूट से इन्कार कर दिया।

अधिकारियों से भी हजम कर गए घटना

सूचना पर पुलिस पहुंची जरूर मगर यात्रियों को आनन-फानन इसलिए रवाना कर दिया गया ताकि घटना को हजम किया जा सके। तहरीर भी इसीलिए नहीं ली गई। बिथरी पुलिस ने अफसरों को तक घटना की भनक नहीं लगने दी। शुक्रवार को जब घटना के बारे में एसपी सिटी समीर सौरभ से बात की गई तो उन्होंने बताय कि उन्हें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं दी गई है।

वर्जन

एसओ लूटपाट की बात से इन्कार कर रहे हैं। पंक्चर की बात बताई है। फिलहाल मामले की जांच कराई जाएगी।

समीर सौरभ, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.