Move to Jagran APP

बेटियों पर टूट पड़े शैतान

मीरगंज/आंवला : बेटियों को द¨रदों से बचाना चुनौती साबित हो रहा है। आए दिन द¨रदों की हैवानियत का शिकार

By Edited By: Published: Wed, 10 Jun 2015 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2015 09:38 PM (IST)
बेटियों पर टूट पड़े शैतान

मीरगंज/आंवला : बेटियों को द¨रदों से बचाना चुनौती साबित हो रहा है। आए दिन द¨रदों की हैवानियत का शिकार हो रही हैं। कहीं शादी समारोह में द¨रदगी होती है तो कहीं खेत पर। बुधवार को भी दो ऐसी ही घटनाएं सामने आई। एक घटना में दो द¨रदों ने खेत से चारा लेकर लौट रही 14 साल की किशोरी को द¨रदगी का शिकार बनाया तो दूसरी में छह साल की मासूम के अपहरण का प्रयास 65 साल के बुजुर्ग ने किया।

loksabha election banner

किशोरी को खेत में खींचा

आंवला के एक गांव में 14 वर्षीय किशोरी सोमवार शाम करीब पांच बजे खेत से चारा लेकर घर लौट रही थी। रास्ते में राकेश के खेत के पास ग्राम पनवड़िया के सूरजपाल पुत्र दिलसुख व उदयपाल पुत्र कन्हई लाल ने नशे की हालत में किशोरी को खेत में खींच लिया। आरोपियों ने किशोरी के कपड़े फाड़ डाले। किशोरी ने चीखने का प्रयास किया तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और दुष्कर्म किया। इसके बाद वे फरार हो गए। किशोरी ने घर पहुंचकर आपबीती सुनाई। थाने पहुंचे तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी को मेडिकल के लिए भेज दिया। दबिश के दौरान आरोपी घर से फरार मिले।

------------------------

छह साल की बच्ची के अपहरण का प्रयास

बुजुर्ग ने छह साल की मासूम बच्ची के अपहरण का प्रयास किया। लोगों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। फतेहगंज पश्चिमी प्रतिनिधि के अनुसार गाव कुरतरा निवासी छह वर्षीय रूबी पुत्री मोहनस्वरुप मंगलवार गर्मी की छुट्टियां बिताने बुआ कुसुम के घर फतेहगंज पश्चिमी के मुहल्ला माली में आई हुई है। बुधवार दोपहर काली मंदिर के पास अकेली खेल रही थी। अचानक वहां पहुंचा मुहल्ला अंसारी चौड़ा खड़ंजा निवासी हिसाब हुसैन पुत्र मुहम्मद हुसैन रूबी को कंधे पर डालकर चल दिया। रूबी के फूफा के भाई अमन ने देखा तो शोर मचा दिया। लोगों ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ा और जमकर पिटाई लगाई। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। लोग थाने पहुंचे और एसओ अखिलेश यादव से शिकायत की तो उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करा दी।

दलित किशोरी से द¨रदगी

फतेहगंज पश्चिमी : थाना क्षेत्र के गांव गांव सफरी निवासी दलित की पंद्रह वर्षीय बेटी बुधवार को घर में अकेली थी। उसके पिता पेंशन लेने भोजीपुरा स्थित बैंक गए थे और मां किसी काम से गांव में गई थीं। दोपहर लगभग 1 बजे किशोरी को घर में अकेला देख गांव का ही यशपाल पुत्र देवदत्त घुस आया। इसके बाद वह किशोरी को जबरन घर से घसीटते हुए खेत में ले गया। वहां रस्सी से उसके हाथ-पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया। धमकाने की नीयत से पापुलर के पेड़ से डंडा तोड़कर उसे पीटा। जब किशोरी बेहोश हो गई तो आरोपी वहां से भाग गया। वहां से गुजरे राहगीर ने कराहने की आवाज पर उसे देखा और परिजनों को जानकारी दी। देर शाम पीड़िता थाने पहुंची और घटना की तहरीर दी। आरोपी फरार है। पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में ले लिया। सूचना पर सीओ कालू सिंह भी थाने पहुंचे और घटना की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि इस मामले में दुष्कर्म, मारपीट व एससीएसटी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

वर्जन

पीड़िता का मेडिकल करा दिया गया है। तीनों मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एक मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.