Move to Jagran APP

पीएचडी कक्षाओं पर नहीं बन पा रही सहमति

जागरण संवाददाता, बरेली : इस शनिवार से 17 विषयों की पीएचडी कोर्स वर्क कक्षाओं के शुभारंभ की संभावना ह

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
पीएचडी कक्षाओं पर नहीं बन पा रही सहमति

जागरण संवाददाता, बरेली : इस शनिवार से 17 विषयों की पीएचडी कोर्स वर्क कक्षाओं के शुभारंभ की संभावना है। कोर्स वर्क के लिए निर्धारित शनिवार व रविवार के समय ं को लेकर असंतोष भी पनपने लगा है। इसका परिणाम क्या होगा, यह तो कक्षाओं के शुभारंभ के बाद ही पता चलेगा।

prime article banner

दरअसल काफी उठापठक के बाद तय हुआ कि शनिवार और रविवार को पीएचडी कोर्स वर्क की कक्षाएं चलेंगी। इसके अलावा दो दिन लैब, दो दिन एक्सपर्ट और एक दिन फील्ड वर्क के लिए निर्धारित कर दिया। विवि के एक विषय के कोर्स कोआर्डिनेटर के अनुसार वो रविवार को कक्षाएं नहीं चलाएंगे। बाहर से एक्सपर्ट बुलाए जाते हैं तो उसके बारे में विवि अधिकारी जाने। उन्होंने कक्षाओं को लेकर असहमति जता दी। स्पष्ट कह दिया कि यूजीसी के मानकों की अनदेखी कर कक्षाओं का समय निर्धारित किया गया है।

हिंदी, विधि और कॉमर्स की काउंसलिंग 13 को

एमपेजी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने ¨हदी विषय की पीएचडी काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। काउंसलिंग 13 मार्च को होगी। इसके साथ ही विधि और कॉमर्स में चयनित अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सके थे उनकी भी काउंसलिंग इसी तिथि को कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.