Move to Jagran APP

सिपाही की बहन के कपड़े फाड़े, रोडवेज पर बवाल

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के बीच में स्थित मुख्य रोडवेज बस अड्डे पर मंगलवार सुबह संविदा कंडक्टर न

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 08:17 PM (IST)
सिपाही की बहन के कपड़े फाड़े, रोडवेज पर बवाल

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के बीच में स्थित मुख्य रोडवेज बस अड्डे पर मंगलवार सुबह संविदा कंडक्टर ने पूरे महकमे को शर्मसार कर दिया। उसने एक महिला यात्री से न सिर्फ छेड़छाड़ की बल्कि विरोध करने पर बौखलाहट में उसके कपड़े भी फाड़ दिया। सरेआम बेइज्जती से महिला फफक पड़ी। किसी तरह अपने सिपाही भाई को सूचना दी। कोतवाली में तैनात सिपाही ने मौके पर जाकर विरोध किया तो दबंगई दिखाते हुए कंडक्टर ने अपने तीन साथियों के साथ उसकी पिटाई कर दी। हंगामे की सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंच गई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बवाल फिर भी नहीं थमा। सीनाजोरी दिखाते हुए संविदा पर तैनात कर्मचारियों ने बसों का परिचालन ठप कर जाम लगा दिया। पुलिस और रोडवेज के अधिकारियों ने किसी तरह मामला शांत कराया तो तीन घंटे बाद बसों का परिचालन शुरू कराया जा सका। पुलिस ने चार संविदाकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

अमरोहा के डिडौली इलाके के पूरनपुर गांव निवासी सिपाही कोतवाली में तैनात है। सोमवार को उसकी विवाहित बहन मिलने आई थी। मंगलवार को वह घर लौट रही थी। वह कोतवाली के पास स्थित बस अड्डे पर पहुंची और यात्री शेड पर बैठकर बस का इंतजार करने लगी। इसी बीच उसके बगल में आकर रोडवेज में संविदा पर तैनात कंडक्टर नेपाल सिंह बैठ गया। वह महिला से छेड़छाड़ करने लगा। इस पर महिला वहां से हटकर दूसरे स्थान पर जाकर बैठ गई। नेपाल सिंह वहां भी पहुंच गया और उसका हाथ पकड़ लिया। इस पर महिला ने फौरन नेपाल को चाटा जड़ दिया। यही नहीं महिला ने शोर भी मचा दिया। इससे बौखलाए नेपाल सिंह ने सरेआम महिला के कपड़े फाड़ दिए। इस पर महिला रोने लगी तो वहां भीड़ जुट गई। महिला ने फौरन अपने भाई को फोन कर घटना की सूचना दी। सिपाही वहां पहुंचा और बहन की सरेआम बेइज्जती का विरोध करने लगा तो नेपाल सिंह अपने साथियों, अमित सिंह निवासी सिविल लाइंस बरेली, रिकेश सिंह निवासी नगला स्योहारा, सौरिक, कन्नौज व ज्ञानचंद्र निवासी अमलिया, चंदक, जौनपुर के साथ सिपाही पर टूट पड़ा। उसकी जमकर पिटाई की गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। भाई पर जानलेवा हमला देख महिला ने फौरन कोतवाली में सूचना दी तो पुलिसवाले आ गए। पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया। उन्हें पीटते हुए कोतवाली ले जाया गया।

इसके बाद रोडवेज में संविदा पर तैनात चालकों व परिचालकों ने बसों का परिचालन बंद कर दिया। बस अड्डा के सामने जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा, सीओ प्रथम असित श्रीवास्तव, कोतवाली इंस्पेक्टर अनिल समानिया और कई थानों की पुलिस व पीएसी भी पहुंच गई। तुरंत रोडवेज के एरआरएम बरेली राजेश कुमार, एरआरएम रुहेलखंड डिपो जेडए नुमानी व एआरएम वित्त एनके नाटू को बुलाया गया। अधिकारियों ने कर्मचारियों से वार्ता की तो वे पकड़े गए साथियों को छोड़ने तथा गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। अधिकारियों ने उनकी एक मांग मान ली। पकड़े गए तीनों आरोपियों को छोड़ दिया गया, मगर इसके बाद पुलिस ने महिला की तहरीर पर चारों के खिलाफ लूट, छेड़छाड़, जानलेवा हमले और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने की धारा के तहत मुकदमा कायम कर लिया।

पीड़ित महिला की शिकायत पर चार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- राजीव मल्होत्रा, एसपी सिटी

यह घटना विभाग के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे यात्रियों को दिक्कत हुई। पूरे मामले की जांच रिपोर्ट अफसरों से मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

- एसके शर्मा क्षेत्रीय प्रबंधक, रोडवेज

परेशान यात्रियों ने रद की यात्रा

दीपावली के चलते बस अड्डे पर यात्रियों की काफी भीड़ थी। संचालन बंद होने से परेशान यात्रियों ने टिकट वापस करने शुरू कर दिए। इससे रोडवेज को लाखों रुपये का नुकसान हुआ।

चोट देख बौखला गए कर्मचारी

यात्रियों को त्योहार पर दिक्कत न हो इसलिए रोडवेज-पुलिस अफसरों ने बातचीत कर छेड़छाड़ के आरोपी अमित सिंह, रिकेश और ज्ञानचंद को छोड़ दिया। यह तीनों बस अड्डे पर पहुंचे, तब पुलिस पिटाई से लगी चोट के निशान दिखाए। इससे कर्मचारी बौखला गए। वह अपने अफसरों पर भी तमाम आरोप लगाने लगे।

पुलिस को नेपाल सिंह की तलाश

कोतवाली पुलिस जब बस अड्डा पहुंची तो युवती से छेड़छाड़ करने वाला संविदा कंडक्टर नेपाल सिंह फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वह रुहेलखंड डिपो में तैनात है। पुलिस ने उसके घर की जानकारी ले ली है।

कुछ ही देर में शहर जाम

बस अड्डे पर पुलिस और रोडवेज कर्मचारियों की लड़ाई के बाद ड्राइवर-कंडक्टर ने बसें खड़ी कर दी। इससे रोडवेज, बरेली कॉलेज, अयूब खां चौराहा, कालीबाड़ी और सिविल लाइन में पूरी तरह से जाम लग गया। इससे लोगों को परेशानी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.