Move to Jagran APP

अनहोनी का डर दिखाकर दो लाख की ठगी

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 10:38 PM (IST)
अनहोनी का डर दिखाकर दो लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, बरेली : शातिर ठगों ने अनहोनी का डर दिखाकर महिला से दो लाख रुपये के जेवर ठग लिए। ठगों ने ऐसा जाल फेंका कि वह घर से सारे जेवर उठाकर ले आई और दोनों के सुपुर्द कर दिए। कुछ देर बाद उन्हें होश आया कि वे अपने घर की पूंजी ठगों के हाथ दे चुकी हैं, मगर इससे पहले आरोपी युवक खिसक चुके थे। पीड़ित महिला ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

राजेंद्र नगर निवासी दर्शना देवी बुधवार को बांके बिहारी मंदिर गई थीं। शाम को वापस लौटते समय मंदिर के पास खड़े युवक ने रोककर कहा कि तुम्हारे घर में अनहोनी होने वाली है। दोनों के बीच बातचीत हो रही थी इतने में एक अन्य युवक भी आ गया। दर्शना ने बताया कि पहले वाले युवक ने दूसरे से भी अनहोनी की बात की। कहा कि जो भी उसके पास है लिफाफे में बंद कर उसे दे, कुछ देर बाद वापस आकर ले ले। ऐसा करेगा तो अनहोनी टल जाएगी। दूसरे युवक ने जेब में रखे पंद्रह हजार रुपये दिए और चला गया। कुछ देर बाद वापस आया तो पहले वाले युवक ने उसके पंद्रह हजार रुपये वापस देकर कहा कि अनुष्ठान कर दिया है, अब उसके परिवार पर आपत्ति नहीं आएगी। दर्शना यह सब देख रही थीं। ठग के झांसे में आकर वह भी घर गईं और सारे जेवर लाकर उसे सौंपे और वहां से चली गई। कुछ देर बाद इस उम्मीद के साथ उसी स्थान पर वापस लौटीं कि जेवर वापस मिल जाएंगे। मगर वहां कोई युवक नहीं था। काफी तलाशने के बाद भी वह नहीं मिला तो दर्शना को माजरा समझ आया अनहोनी का भय दिखाकर उनसे ठगी कर ली गई है। उन्होंने परिजनों को इसकी जानकारी दी। कहा कि ठग सम्मोहित कर दो लाख से ज्यादा कीमत के जेवर ले गए। उन्होंने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.