Move to Jagran APP

जर्जर रोड व गंदगी बनी सरावगी व धधवारा की पहचान

बाराबंकी: आबादी के मध्य सड़कों पर लगे कूडे के ढेर, निष्प्रयोज्य पड़े कूड़ेदान, गलियों में लटकते जर्जर

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:40 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:40 AM (IST)
जर्जर रोड व गंदगी बनी सरावगी व धधवारा की पहचान
जर्जर रोड व गंदगी बनी सरावगी व धधवारा की पहचान

बाराबंकी: आबादी के मध्य सड़कों पर लगे कूडे के ढेर, निष्प्रयोज्य पड़े कूड़ेदान, गलियों में लटकते जर्जर तार, मुहल्लों में बजबजाती नालियां, मुख्य सड़कों पर नालियों की सफाई न होने से बहता पानी। यह हाल किसी गांव का नही है। बल्कि आदर्श नगर पंचायत टिकैतनगर के सरावगी व धधवारा मुहल्लों का है। जहां पर वर्तमान चेयरमैन का घर भी है। इसी रास्ते से उनका आना जाना भी रहता है। उसके बावजूद भी वार्डवासी अपनी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे है।

loksabha election banner

रविवार को जागरण टीम ने सरावगी व धधवारा मुहल्लों की हकीकत देखी तो यहां पर नगर पंचायत के दावों की पोल खुल गयी। सरावगी मुहल्ले में नालियों की सफाई न होने से इस मुहल्ले में भारी गंदगी फैली हुई है। यही पर थाने से निकला नाला मुख्य चौराहे से निकले नाले पूरी तरह से पानी में बजबजा रहे है। यही नाला आगे चलकर बाईपास पर कूड़े से पट गया है। यही पर पंडित कलोनी में सड़क बनवाने के लिए दोनो तरफ ईंट जुड़वा दिए गए है। उसके बाद अभी तक सड़क का निर्माण नही हो सका है। यही पर पंकज मिश्रा के घर के सामने बिजली पोल पर जर्जर तार लगे है। और पोल तिरछा हो गया है। लेकिन ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी आज तक सही नही कराया गया है। और यही पर मुहल्ले को जाने वाले रास्ते पर पुलिया टूटी पडी है। जिससे नाला खुला पडा है। रोजाना मुहल्ले के लोग उसी में गिरकर चोटिल होते है। इसी तरह धधवारा मुहल्ले में वर्तमान चेयरमैन मिथलेश मौर्य का घर भी है। जहां पर गंदगी का साम्राज्य फैला है। इसी वार्ड में समस्याओ की फेहरिस्त बहुत लम्बी है। इस मुहल्ले के आधा दर्जन कूड़ेदान निष्प्रयोज्य पडे है। यही नही यहां पर सडकों की सफाई न होने से पूरे मुहल्ले का कूडा सड़कों पर ही भरा रहता है। नालियां न साफ होने से मच्छरो से पूरे वार्ड के लोग परेशान है। श्रीपाल विश्वकर्मा के घर के सामने काफी समय से नाली की सफाई नही करायी गयी है। जिससे यहां के लोग इसकी दुर्गन्ध से काफी परेशान है। मुहल्ले के अधिकांश नल दूषित पानी दे रहे है। और वर्षो पुराने बिजली पोलो में लगे क्षतिग्रस्त तार दुर्घटना को दावत दे रहे है।

यहां शिकायतों पर नहीं होती सुनवाई

टिकैतनगर: सरावगी मुहल्ले के निवासी अंकुर यज्ञसैनी कहते है कि घर के सामने की नाली बजबजा रही है। कोई सुनवाई नहीं है। आनंद निगम कहते है कि मुहल्ले में एक विद्यालय के सामने नालियो की सफाई न होने से मच्छरो का प्रकोप फैला है। अरूण द्धिवेदी का कहना है कि मुहल्ले को जाने वाले सड़क को आधा अधूरा छोड दिया गया है। जिससे बरसात में काफी परेशानी होती है। धधवारा मुहल्ले के दीपक शुक्ला कहते है कि मुहल्ले के सभी कूड़ेदान निष्प्रयोज्य हो गये है। हरेन्दर ¨सह कहते है कि मुहल्ले मे सफाई नही करवायी जाती है। हरिबाबू कहते है कि जर्जर तारो को सही नही कराया जा रहा है। पप्पू का कहना है कि मुहल्ले की सड़कों पर जो कूडा पड़ा रहता है उसको शिकायत के बाद भी नही हटवाया जाता है। रामू शुक्ला का कहना है कि मुहल्ले में कूड़ेदान खराब होने से सड़कों पर कूड़ा फेंका जाता है। शिवा का कहना कि मुहल्ले में लगे नल दूषित पानी दे रहे है। सुनीत गुप्ता का कहना है कि लवकुश होटल के पास नालियों में सफाई न होने से आएदिन सड़क पर जलभराव बना रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.