Move to Jagran APP

राजभवन में लगा प्रमिला के अचार का चटकारा

बाराबंकी : राजभवन में रविवार को एक बार फिर प्रमिला श्रीवास्तव के अचार का चटकारा लगा। बेहतरीन अचार क

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:36 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:36 AM (IST)
राजभवन में लगा प्रमिला के अचार का चटकारा
राजभवन में लगा प्रमिला के अचार का चटकारा

बाराबंकी : राजभवन में रविवार को एक बार फिर प्रमिला श्रीवास्तव के अचार का चटकारा लगा। बेहतरीन अचार का स्टॉल लगाकर लगातार पांचवी बार राज्यपाल चल वैजंती पुरस्कार पाकर प्रदेश में जिले का गौरव बढ़ाया है। प्रमिला श्रीवास्तव ने अचार-मुरब्बा के कार्य को स्वरोजगार के रूप में अपनाकर महिलाओं की प्रेरणा स्त्रोत भी बन गई हैं।

loksabha election banner

राजभवन में आयोजित हुई फल शाक-भाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी में प्रमिला ने फलों से तैयार किए गए अचार, मुरब्बा, जैली, जैम, चटनी, टोमेटो सॉस आदि का स्टॉल लगाया था। निर्णायक मंडल के सदस्यों को प्रमिला का अचार-मुरब्बा व अन्य चीजें बेहद लजीज लगी और पांचवी बार चल वैजंती पुरस्कार लेकर शाम को लौटी तो खुशी से गदगद दिखी। प्रमिला ने बताया कि लगातार पांचवी बार पुरस्कार पाकर वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। प्रेमिला जिले में दो साल पहले तैनात रहे जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र की चर्चा करना भी नहीं भूली। उन्होंने बताया कि योगेश्वर राम मिश्र ने लखनऊ महोत्सव में उनका स्टॉल नि:शुल्क लगवाने की व्यवस्था कराई थी। इससे उन्हें स्वरोजगार के ²ष्टिगत जीवन में आगे बढ़ने का हौसला मिला। प्रमिला का कहना है कि स्वरोजगार के ²ष्टिगत महिलाओं के लिए फल संरक्षण के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। शुरू में थोड़ी कठिनाई जरूर होती है मगर धीरे-धीरे सब सामान्य हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.