Move to Jagran APP

जली नहीं बिजली, कट गए तार

बाराबंकी : सिद्धौर ब्लॉक के ग्राम पहाड़ापुर खास में एक साल पहले विद्युतीकरण हुआ था मगर आज तक गांव में

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 12:24 AM (IST)
जली नहीं बिजली, कट गए तार
जली नहीं बिजली, कट गए तार

बाराबंकी : सिद्धौर ब्लॉक के ग्राम पहाड़ापुर खास में एक साल पहले विद्युतीकरण हुआ था मगर आज तक गांव में बिजली नहीं जली। ग्रामीणों ने कनेक्शन भी ले लिया मगर अब पांच खंभों के तार चोरी हो चुके हैं। नए तार लगाने की बात पर बिजली विभाग व विद्युतीकरण करने वाली संस्था एलएनटी एक-दूसरे पर टाल रहे हैं।

loksabha election banner

गांव के विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद राम सुरेश, अहरवादीन, राज नरायन, शंभू, अमर¨सह, राम कुमार, विनोद कुमार, राकेश कुमार, राम चंद्र, अयोध्या प्रसाद, पंचम लाल, अवधेश कुमार, घूरा देवी, आशाराम, रामनरेश, रामदास व कौशल आदि ने बिजली का कनेक्शन लिया था।

विद्युत वितरण खंड रामसनेहीघाट के एसडीओ जैदपुर अंबिका प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने जेई रामचंद्र पर टाल दिया। जेई से बात हुई तो उसने एलएनटी के इंजीनियर जय शर्मा से बात करने को कहा। जय शर्मा ने बताया कि विद्युतीकरण के बाद बिजली सप्लाई के लिए लाइन जोड़ी जा रही थी तब बिजली विभाग के संविदा लाइनमैन नंदू ने यह कहकर लाइन जोड़ने से इंकार कर दिया कि लाइन जुड़ जाएगी तो गांव का कोई भी व्यक्ति कनेक्शन नहीं लेगा। लाइनमैन की बात के व्यवहारिक पहलू को समझने के कारण उस समय लाइन नहीं जोड़ी गई जिसके चलते ग्रामीणों ने कनेक्शन भी करवा लिए मगर इसीबीच पता चला कि 11 हजार की लाइन के तार चोरी हो गए हैं। जय शर्मा का कहना है कि चूंकि गांव में विद्युतीकरण के बाद बिजली विभाग को हैंडओवर कर दिया गया है। ऐसे में बिजली विभाग को चाहिए कि वह तार चोरी की रिपोर्ट थाने मे दर्ज कराए और नए तार लगाने का स्टीमेट तैयार करके दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.