Move to Jagran APP

लोहिया गांव की मिली गुणवत्ता विहीन सीसी रोड

बाराबंकी : विकास खंड बंकी अंतर्गत वर्ष 2014-15 में चयनित लोहिया गांव मोहम्मदपुर परेठिया का निरीक्षण

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 12:25 AM (IST)
लोहिया गांव की मिली गुणवत्ता विहीन सीसी रोड

बाराबंकी : विकास खंड बंकी अंतर्गत वर्ष 2014-15 में चयनित लोहिया गांव मोहम्मदपुर परेठिया का निरीक्षण डीएम ने किया। हकीकत देखने के दौरान खराब सीसी रोड पाए जाने पर जिलाधिकारी अजय यादव ने आरईएस के अभियंता को कड़ी फटकार लगाई। सीसी रोड निर्माण में गुणवत्ता की उपेक्षा किए जाने पर उनसे जवाब तलब किया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा के लिए गांव के लोगों के साथ चौपाल लगाई। डीएम ने गांव में भ्रमण के समय सीसी रोड निर्माण, लोहिया आवास निर्माण एवं अन्य अवस्थापनापरक विकास कार्यों की प्रगति का भौतिक सत्यापन किया। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि योजनाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन एवं गुणवत्ता के साथ उन्हें लागू किए जाने के लिए यह अनिवार्य रूप से ध्यान में रखे कि ऐसे सारे कार्यों का कार्य प्रारंभ से लेकर कार्य पूरा होने तक नियमित अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जाए। लगभग 900 की आबादी वाले इस गांव में बिजली आपूर्ति के बारे में जाना। चौपाल में योजनाओं के सत्यापन के दौरान उन्होंने जल निगम के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि गांव में कुल स्थापित 13 हैंडपंपों में से खराब हैंडपंपों की मरम्मत किया जाए। पूर्व हैंडपंप की स्थिति का सत्यापन कराकर रिपोर्ट प्रेषित करें। जिलाधिकारी ने विभिन्न पेंशन धारक लाभार्थियों से अपील की कि वृद्धावस्था, दिव्यांग अथवा समाजवादी पेंशन की धनराशि उनके खाते में भेज दी जाए। बैंक शाखा से संपर्क करके प्रेषित धनराशि की पुष्टि करा लें। डीएम चौपाल में पशु टीकाकरण, खाद्यान्न वितरण, सोलर लाइट स्थापना, स्वच्छ शौचालय निर्माण सहित अन्य विकास कार्यक्रमों के संबंध में लोगों से बात-चीत करके सत्यापन किया। इस अवसर पर जिला अर्थ संख्या अधिकारी डॉ. विनोद कुमार, उप कृषि निदेशक डॉ.एसपी ¨सह सहित जिले के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.