Move to Jagran APP

18 दिन में उखड़ गई लोहिया गांव कोला गहबड़ी की सड़क

बाराबंकी : जैदपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत मं जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की मिलीभगत से

By Edited By: Published: Sun, 22 May 2016 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2016 11:51 PM (IST)
18 दिन में उखड़ गई लोहिया गांव कोला गहबड़ी की सड़क

बाराबंकी : जैदपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत मं जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की मिलीभगत से अनियमितताओं का एक और मामला सामने आया है। लोहिया गांव को जाने वाली सड़क मरम्मत के मात्र 18 दिन बाद ही उखड़ गई। शिकायतें सफेदपोशों और अधिकारियों से हुई ¨कतु किसी ने सुना नहीं। उखड़ी पड़ी सड़क की गिट्टी अब जानलेवा बनी है।

loksabha election banner

हरख ब्लॉक के जैदपुर-बाराबंकी मार्ग पर डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र गांव कोला गहबड़ी है। मुख्य मार्ग से गांव में स्थित मस्जिद तक करीब डेढ़ माह पूर्व प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा क्षेत्रीय अवर अभियंता शम्स आजाद की देखेरख में सड़क की मरम्मत कराई गई थी। इस कार्य में लाखों रुपया खर्च दिखाया गया था। निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं बरती जाने से मरम्मत के करीब 18 दिन बाद ही सड़क उखड़नी शुरू हो गई थी। वर्तमान में कुछ स्थानों पर सड़क इतनी अधिक उखड़ गई है कि आवागमन जोखिम बन गया है। बिखरी पड़ी गिट्टी बाइक और साइकिल सवार राहगीरों के लिए हादसे का सबब बनी है।

गांव के निवासी मुन्कात अली, अफ्फान अहमद, मो. कफील, मो. अफसार का कहना है कि सड़क की मरम्मत में औपचारिकता अदा की गई है। हम लोगों ने गड़बड़ी की शिकायत जेई शम्स आजाद से की थी। उन्होंने कुछ सुना नहीं, बोले थे जितना बजट मिला है। उसी में निर्माण होगा सड़क उखड़े या फिर रहे हमें क्या करना? ग्रामीणों का कहना है कि अनियमितता की दास्तां जनप्रतिनिधियों से बताई गई थी। वह देखने तक नहीं आए। सड़क की मरम्मत में मानकों की अनदेखी यह एक नजीर है। इसके अलावा जैदपुर क्षेत्र में दादरा से चंदवारा जाने वाले मार्ग की मरम्मत में बड़ा खेल किया गया। वर्तमान में सड़क गहरे गड्ढों में तब्दील है। इसके बाद भी कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

बताया जाता है कि विभागीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से सड़कों की मरम्मत में भारी पैमाने पर गड़बड़ी चल रही है। जो जांच का विषय बनी है।

अवर अभियंता राजधानी में

सतरिख: कोला गहबड़ी में सड़क की मानीट¨रग करने वाले जेई शम्स आजाद राजधानी में बताए गए। सड़क मरम्मत के दौरान भी कम ही मौके पर पहुंचते थे। जब पहुंचते भी थे तो किसी की सुनते नहीं थे। इसीलिए सड़क की मरम्मत अनियमितता की भेंट चढ़ गई। उन्होंने कहा कि सड़क उखड़नी तो नहीं चाहिए। मैं कल देखूंगा।

'मैंने जेई को हटा दिया है सड़क की मरम्मत होगी। गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।'

आरके यादव

अधिशाषी अभियंता प्रांतीय खंड लोनिवि, बाराबंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.