Move to Jagran APP

महंगा पड़ गया एमडीएम का खाना

टिकैतनगर (बाराबंकी) : विद्यालय में एमडीएम खाना खाने के बाद झाडू न लगाना बच्चों को महंगा पड़ गया। वि

By Edited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 12:08 AM (IST)
महंगा पड़ गया एमडीएम का खाना

टिकैतनगर (बाराबंकी) : विद्यालय में एमडीएम खाना खाने के बाद झाडू न लगाना बच्चों को महंगा पड़ गया। विद्यालय के शिक्षक ने बच्चों की पिटाई कर स्कूल से खदेड़ दिया। बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे परिवारीजनों से भी शिक्षक ने अभद्रता की और भगा दिया। जिसके बाद थाने पहुंचे परिवारीजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर मौके की जांचकर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही है।

loksabha election banner

मामला थाना टिकैतनगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय उदईमऊ का है। बुधवार को विद्यालय में बच्चों को खाना खिलाया जा रहा था। इसके बाद प्रधानाध्यापक लवलेश ¨सह ने बच्चों से झाड़ू लगाकर कूड़ा बाहर फेंकने और शौचालय में पानी डालने के लिए कहा। बच्चों के मना करने पर नाराज शिक्षक ने बारी-बारी बच्चों की पिटाई शुरू कर दी और स्कूल से खदेड़़ दिया। घर पहुंचे बच्चों ने सारी रात परिवारीजनों से बताई। परिवारीजनों के साथ विद्यालय पहुंचे बच्चों को नाराज शिक्षक दोबारा पिटाई करने को आतुर हो गए और अभद्रता की। इसके बाद अपने-अपने परिवारीजनों के साथ थाने पहुंचे बच्चे रूबी पुत्री सुखराम कक्षा 4, रामकेवल पुत्र मतऊ कक्षा 5, रूपचंद्र पुत्र गुरुदीन कक्षा 3, मल्हू पुत्र मैकू कक्षा 1, मधु पुत्री तीरथ कक्षा 2, रीमा पुत्री सुखराम कक्षा 5, सपना पुत्री विक्रम कक्षा 5, गुड़िया पुत्री राकेश कक्षा 1 ने मामले की शिकायत थाने पर की है। परिवारीजनों का आरोप है कि शिक्षक विद्यालय में शिक्षा कार्य में रुचि नहीं लेते हैं। आए दिन बच्चों को पीटते हैं। जिसकी शिकायत कई बार की जा चुकी है। हमारे बच्चे कक्षा 5 में पहुंच गए हैं लेकिन उनको अभी तक अपना नाम लिखना तक नहीं आया है। पुलिस ने जांचकर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही। इसके अलावा बच्चों की पिटाई के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के लोग भी परिवारीजनों के समर्थन में आ गए। थाने पर पहुंचे भाकियू कार्यकर्ता रामदेव रावत, अनिल कुमार, रामदत्त शर्मा, शंकर रावत सहित तमाम लोगों ने उपनिरीक्षक बीडी यादव से मामले में तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा।

100 नंबर पर दी झूठी सूचना

टिकैतनगर : परिवारीजनों के साथ छात्रों के विद्यालय पहुंचने पर शिक्षक ने 100 नंबर पर झूठी सूचना दी कि ग्रामीण विद्यालय में तोड़फोड़ कर रहे हैं। सूचना पर तुरंत पहुंचे उपनिरीक्षक बीडी यादव जब मौके पर पहुंचे तो मामला उल्टा पाया। ग्रामीणों ने उनको सारी जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने एसडीएम रामसनेहीघाट प्रभाकांत अवस्थी को सारी घटना से अवगत कराया। जिस पर एसडीएम ने बीएसए को मामले से अवगत कराकर कार्रवाई कराने की बात कही। उपनिरीक्षक ने बताया कि 100 नंबर पर विद्यालय में तोड़फोड़ की सूचना शिक्षक ने दी थी। मौके पर पहुंचने पर मामला झूठा पाया गया। शिक्षक ने बच्चों से झाडू लगवाने को कहा था। बच्चों के मना करने पर पिटाई कर खदेड़ने पर विवाद हुआ है। अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

बाहरी बच्चों को एमडीएम से मना किया था

टिकैतनगर : प्रधानाध्यापक लवलेष ¨सह ने बताया कि वह बच्चे विद्यालय के नहीं थे। बाहरी बच्चों को एमडीएम से रोका गया था। इस पर बच्चे विद्यालय में तोड़फोड़ की। अपने परिवारीजनों को बुला लाए।

शिकायतें और भी मिली हैं : एबीएसए

टिकैतनगर : विद्यालय में बच्चों की पिटाई के मामले में एबीएसए पूरेडलई मुकेश कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैं दो तीन बार विद्यालय गया हूं लेकिन शिक्षक की उपस्थिति संतोषजनक नहीं रही। शिकायतें और भी मिली हैं। प्रकरण गंभीर है बच्चों से सफाई कराने के लिए पिटाई का मामला संज्ञान में आया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.