Move to Jagran APP

बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

बाराबंकी : जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में पड़ रही भीषण गर्मी में घंटों बिजली कटौती की जा रही है। वहीं

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:19 AM (IST)
बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

बाराबंकी : जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में पड़ रही भीषण गर्मी में घंटों बिजली कटौती की जा रही है। वहीं बिजली आने के बाद लो वोल्टेज की समस्या बराबर बने रहने से उपभोक्ता परेशान है। शिकायतों के बाद कोई सुधार नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

शहर में मंगलवार को घंटों कटौती की गई। सुबह सात बजे ठप हुई बिजली साढ़े दस बजे सुबह चालू हुई। इसके बाद दोपहर 12 बजे बिजली गुल होने के बाद डेढ़ बजे चालू हुई। फिर दोपहर तीन बजे ठप हुई बिजली शाम साढ़े छह बजे चालू हुई। सोमवार की देर रात एक बजे ठप हुई बिजली तीन बजे चालू हुई।

लो वोल्टेज की समस्या बरकरार : फैजाबाद के सोहावल उपकेंद्र से जिले को बिजली वर्तमान समय में मिल रही है। पल्हरी व ओबरी उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्ताओं के यहां दो दिन से लो वोल्टेज की समस्या बढ़ गई है। लो वोल्टेज के कारण न तो पंखे तेज चल पा रहे है और न ही कूलर। सीएफएल भी सिर्फ टिमटिमा रहे है। उपभोक्ता लो वोल्टेज व बिजली कटौती से परेशान है। देवा रोड निवासी नवीन ¨सह राठौर का कहना है कि वर्तमान समय में बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। पूर्व में कई बार शिकायत भी की गई मगर कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

ग्रामीण क्षेत्र में भी समस्या : बरेठी संवादसूत्र के अनुसार ग्रामीण अंचल में बिजली आपूर्ति मजाक बन गई है। रोस्टर की आपूर्ति में भी कई बार रोज कटौती का दंश उपभोक्ता झेलने पर विवश हैं।

तहसील नवाबगंज क्षेत्र के विकास खंड देवा व बंकी के करीब एक सैकड़ा गांवों को बिजली उपकेंद्र दुंदपुरवा से आपूर्ति के लिए गौरिया व माती दो ही फीडर बने हैं। जबकि एक अन्य फीडर बनना है जो अभी बनकर तैयार नहीं हुआ है। जिससे आपूर्ति अक्सर बाधित रही है। कस्बा बरेठी, केसरुआ, ¨तदोला, रानीगंज, सिदवाही, ग्वारी सहित एक सैकड़ा गांवों में दी जा रही आपूर्ति में अक्सर अघोषित कटौती होती रहती है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि रात्रि में नौ बजे के बिजली आपूर्ति रोस्टर में अक्सर 9:30 बजे के बाद बिजली कट जाती है और फिर कब आएगी? इसका जवाब उपकेंद्र के कर्मचारी भी नहीं दे पाते हैं।

इस संबंध में अवर अभियंता राजेश मौर्य का कहना है कि चंदौली से अघोषित कटौती कर दी जाती है। जबकि उपभोक्ता उपकेंद्र कर्मचारियों को दोष देते हैं। इस प्रकरण से एसडीओ सहित उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। उसके बावजूद अभी तक चंदौली से रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.