Move to Jagran APP

मजार की रंगाई करते समय टूटा पाड़, गिरे दो मजदूर गंभीर

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 11:55 PM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 11:55 PM (IST)
मजार की रंगाई करते समय टूटा पाड़, गिरे दो मजदूर गंभीर

बाराबंकी : मजार की रंगाई कर रहे दो मजदूर पाड़ टूटने से करीब 30 फिट ऊंचाई से गिर गए। गंभीर रुप से घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनकी हालत नाजुक है। घायल मजदूरों ने अपने ठेकेदार पर इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि देवा मेले की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। इसी तैयारी के क्रम में हाजी वारिस के करीब बाबा रहीम शाह की मजार में शनिवार को रंगाई चल रही थी। तभी पाड टूटने से जसनवारा निवासी दो मजदूर सुनील कुमार और अली हसन गंभीर रुप से घायल हो गए। मजार पर चादर चढ़ाने आए कानपुर निवासी सिद्धार्थ पटेल ने दोनों मजदूरों को सीएचसी देवा पहुंचा जहां से रेफर करने पर दोनों को जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया।

घायल सुनील कुमार व अली हसन का आरोप है कि उन्होने खराब हो चुके बांस के पाड़ पर काम करने से मना किया था लेकिन ठेकेदार सलीम ने बकाया मजदूरी न देने की धमकी देकर जबरन रंगाई करायी। जिससे पाड़ टूट गया। घायलों के भाई मेहंदी हसन और सुशील का कहना है कि हादसे के बाद ठेकेदार मौके से भाग गया।

ठेकेदार सलीम का कहना है कि मैं वहां मौजूद नहीं था। वहां शाहिद काम करवा रहे थे। शाहिद का कहना है कि वह बाजार में सीढ़ी व स्टूल आदि खरीदने गया था। दोनों बिना की उपस्थिति और सूचना के काम शुरु कर दिया। उन्होने बताया कि सुशील के चार सौ और अली असन के 600 रुपये बकाया है। उनका कहना है कि पाड़ खराब नहीं थे दोनों मजदूर एक ही बांस पर खड़े हो गए। इसलिए पाड़ टूटा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.