Move to Jagran APP

रेलवे आरक्षण काउंटर पर दलालों का बोलबाला

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 12:19 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 12:19 AM (IST)
रेलवे आरक्षण काउंटर पर दलालों का बोलबाला

बाराबंकी : रेलवे आरक्षण केंद्र पर दलालों का बोलबाला हैं। अगर आप सुबह समय से लाइन में लगे है फिर भी आपका रिजर्वेशन नहीं होगा। कारण आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मचारी पहले से ही किसी दूसरे का आरक्षण करा देते हैं। लंबी लाइन में लगे यात्रियों को निराशा हाथ लगती हैं। दूर से आए यात्री निराश होकर अपने घर लौटने को विवश है।

loksabha election banner

ए श्रेणी का दर्जा प्राप्त बाराबंकी रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र पर किसकों आरक्षण कराने के समय सुविधा दिया जाना है यह लिखा है। मगर यहां पर कार्यरत कर्मचारी रेलवे के बनाए गए इस नियम को नही मानते। लाइन में लगे यात्री दयानंदनगर निवासी विनय वर्मा का कहना है कि वे सुबह से लाइन में लगे है मगर आरक्षण काउंटर पर जब वे पहुंचते है तो उनसे कहा जाता है कि अब कल आना। आज का तत्काल आरक्षण का समय समाप्त हो चुका हैं। जबकि आरक्षण काउंटर के भीतर कुछ लोग पहले ही जुगाड़ बनाकर आरक्षण करा लिया करते हैं।

यात्रियों से होती है अभद्रता : सुबह पूछताछ केंद्र पर रविवार को गए घंटाघर निवासी अंकुश से काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने अभद्रता कर दी। उन्हे ट्रेन के जाने का समय पूछना था। इसकी शिकायत रेलवे के अधिकारियों से की है।

क्या कहते है अधिकारी : इस संबध में जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि रेलवे आरक्षण काउंटर की व्यवस्था भी देखी जाएगी। दलालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां सिर्फ दलालों का होता है समय पर कार्य : आरक्षण केंद्र पर चाहे तत्काल आरक्षण हो या सामान्य में आरक्षण सभी में चुनिंदा दलालों का बोलबाला है। कर्मचारियों से मिली भगत के चलते दलालों के कार्य आसानी से हो जाते है। आम यात्री को आरक्षण कराने में काफी समस्या झेलनी पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.