Move to Jagran APP

हत्यारोपी पुलिस पकड़ से दूर,भतीजी पर भी किया था हमला

जागरण संवाददाता, बांदा, बबेरू : मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम मऊ में जिस बेटे ने अपने पिता व भाभी को ब

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 07:36 PM (IST)
हत्यारोपी पुलिस पकड़ से दूर,भतीजी पर भी किया था हमला
हत्यारोपी पुलिस पकड़ से दूर,भतीजी पर भी किया था हमला

जागरण संवाददाता, बांदा, बबेरू : मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम मऊ में जिस बेटे ने अपने पिता व भाभी को बारी-बारी से फावड़े से काटकर नृशंस हत्या कर दी थी घटना के समय उसके सिर में खून सवार था। यही वजह थी कि उसने फावड़े से हमले के साथ दोनों पर ईंट से भी बेरहमी से हमला किया था। मां को बचाने गई बेटी को भी पीटकर घायल कर दिया था। मृतका के परिजनों का कहना है कि महज चक्की बेचने के पैसों के बंटवारे व पिता के जमीन बेचने की खुन्नस में उसने खून की होली खेली है।

loksabha election banner

मऊ गांव में दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारोपी बेटे महेंद्र को पुलिस घटना के 24 घंटे बाद भी नहीं पकड़ सकी है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र व अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम समेत पुलिस क्षेत्राधिकारी ने घटनास्थल का मौका मुआयना रात में किया था। पुलिस अधिकारियों ने थाने की पुलिस को आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को मृतका सरोज पत्नी ज्ञान ¨सह के भाई नरोत्तम ¨सह निवासी ग्राम कालाना ने बताया कि घटना के समय हत्यारोपी महेंद्र के सिर में खून सवार था। पिता शालिग ¨सह गौतम पर जिस समय उसने फावड़े से हमला किया, घर में मौजूद उसकी भाभी सरोज ससुर को बचाने पहुंची थी। इस पर हत्यारोपी ने भाभी को भी फावड़े से काट डाला। इतना ही नहीं उसने दोनों पर ईंट से भी बेरहमी से हमला किया था। सरोज की घर में मौजूद बेटी निधु, मां व बाबा को बचाने पहुंची तो हत्यारोपी ने उसे भी डंडों से पीटकर घायल कर दिया। 12 वर्षीय भतीजे राज ¨सह को भी मारने की लिए दौड़ा तो उसे निधू ने आगे आकर किसी तरह बचा लिया था। घटना की वजह के बारे में परिजनों ने बताया कि शालिग ¨सह के चार बेटे हैं, समय के साथ सभी का बटवारा हो गया था। पिता खुद अपने बेटे ज्ञान ¨सह के साथ रहता रहा है। कुछ समय पहले पिता ने इलाज के लिए अपना एक बीघा खेत बेंचा था। जिसको लेकर महेंद्र खुन्नस मान रहा था। इसी तरह पन्नाह गांव के एक व्यक्ति को डेढ़ लाख रुपए में स्पेलर व आटा चक्की बेची थी। घटना के दिन वह बेची गई चक्की का कुछ सामान खरीददार लेने आए थे। इसमें वह आधा पैसा मांग रहा था। इसके अलावा अपने हिस्से की तकरीबन 10-12 बीघा जमीन बेचने की भी जिद कई दिन से कर रहा था। इसी के चलते उसने पिता व भाभी को मौत के घाट उतार दिया है। मर्का थानाध्यक्ष विष्णु मिश्रा का कहना है कि मृतका के भाई की ओर से हत्यारोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्यारोपी को शीघ्र दबोचा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.