Move to Jagran APP

पुलिस के खिलाफ फूटा गुस्सा, ढाई घंटे जाम

बांदा/जसपुरा : गुरुवार की रात जसपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में हर्ष फायरिंग का विरोध करने पर अ

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 01:08 AM (IST)
पुलिस के खिलाफ फूटा गुस्सा, ढाई घंटे जाम

बांदा/जसपुरा : गुरुवार की रात जसपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में हर्ष फायरिंग का विरोध करने पर अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने लीपापोती करते हुए हर्ष फायरिंग के दौरान गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। नाराज परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शनिवार सुबह बांदा-हमीरपुर हाइवे पर जाम लगा दिया। परिजन हत्या का मुकदमा दर्ज करने मांग पर अड़े थे। हत्या का मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन के बाद ही जाम खुल सका।

loksabha election banner

जाम लगाए लोगों का कहना था कि जसपुरा कस्बा निवासी किसान बाबू सिंह मस्ताना (55) ग्राम अलोना के रहने वाले लाखन सिंह के पुत्र की बारात में शामिल होने रामपुर गांव गए थे। रात तकरीबन एक बजे द्वारचार के बाद जयमाला कार्यक्रम शुरू हुआ था। उसी दौरान ललित उर्फ ललतू पुत्र दंगल सिंह निवासी रामपुर और ललित के चाचा शिवसागर के बांदा शहर निवासी दामाद तमंचे से हर्ष फायरिंग करने लगे थे। बाबू मस्ताना ने हर्ष फायरिंग न करने की बात कही तो दोनो लोग भिड़ गए। बाबू के साथ पहले मारपीट की, इसके बाद तमंचे से गोली मार दी। घायल हालत में उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई थी। इस मामले पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इससे परिजन नाराज थे। पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी कराने के बाद शनिवार को मृतक के भाई राजाभइया सिंह और परिजनों समेत ग्रामीणों ने बांदा-हमीरपुर नेशनल हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। परिजनों और ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है। बाबू की गोली मारकर हत्या की गई है जबकि पुलिस ने हर्ष फायरिंग का मामला बनाकर धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। जाम की खबर पाकर एसओ जसपुरा और पैलानी एसओ मौके पर पहुंच गए और जाम लगाए लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन नहीं माने। परिजनों का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए। ढाई घंटे तक जाम लगाकर परिवार के लोग नारेबाजी करते रहे। ग्रामीणों और परिजनों का रुख भांपकर पुलिस को आखिर झुकना पड़ा। पुलिस के कहने पर मृतक के छोटे भाई राजाभइया सिंह से पुलिस ने दूसरी तहरीर लेकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर जाम खुल सका। जाम खुल जाने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस संबंध में एसओ जसपुरा महेश सिंह ने बताया है कि दूसरी तहरीर ले ली गई है। जल्द ही हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.