Move to Jagran APP

'जन-जन का यही है नारा, मतदान अधिकार हमारा'

बांदा, जागरण संवाददाता : मतदान का क्या महत्व होता है। यह बताने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली

By Edited By: Published: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
'जन-जन का यही है नारा, मतदान अधिकार हमारा'

बांदा, जागरण संवाददाता : मतदान का क्या महत्व होता है। यह बताने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर शहर में लोगों के बीच जागरूकता फैलाई।

loksabha election banner

बताते चले कि सुबह तकरीबन आठ बजे एडीएम दयाशंकर पांडे ने शहर के रामलीला मैदान से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इसके बाद रैली शहर के स्टेशन रोड़ होते हुए पीलीकोठी के रास्ते कालूकुआं से गुजरते हुए पं. जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में समाप्त हुई। इस दौरान स्कूली बच्चों ने तख्तियों पर लगे स्लोगन लिखकर नारा लगाते हुए लोगों को मतदान का महत्व बताया इसे नागरिक का अधिकार बताया। इसके बाद पं. जेएन कालेज में एडीएम श्री पांडे ने सभी स्कूली बच्चों व अधिकारी और शिक्षकों सहित तमाम लोगों को ने मतदान करने व इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शपथ भी ली। इस मौके पर पं. जेएन कालेज के प्राचार्य डा. नंदलाल शुक्ल, एसडीएम प्रहलाद सिंह, डा. लक्ष्मी किशोर त्रिपाठी, डा. अर्चना खरे, क्षेत्राधिकारी विनोद सिंह, कोतवाली प्रभारी रणवीर सिंह, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

------------------------

रंगोली के माध्यम से बताया मतदान का महत्व

फोटो-25बीएनडी-4.जेपीजी-

बांदा : मतदाता जागरूकता अभियान में रैली के साथ-साथ रंगोली के हुनर के माध्यम से भी लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की पहल की गई। छात्राओं के इस हुनर की जहां चारों ओर तारीफ की वहीं रंगोली के माध्यम से दिए जाने वाले संदेश में छिपी गंभीरता को भी परखा।

-------------------------

रैली में जुटा प्रशासनिक अमला व पुलिस प्रशासन

फोटो-25बीएनडी-5.जेपीजी-

बांदा : रैली के दौरान आगे से पीछे तक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोतवाली पुलिस के जवान जहां ट्राफिक नियंत्रित करते रहे। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी बच्चों के संग नारे बुलवाकर उनका उत्साह वर्धन भी करते देखे गए। बच्चों के द्वारा दिए गए संदेश से एक दिन जरूर वह आएगा जब लोग मदतान को पहले चुनेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.