Move to Jagran APP

अव्यवस्थाओं के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना

बलरामपुर : अव्यवस्थाओं के बीच रविवार को पोलिंग पार्टियां नगर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से रवाना की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:35 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:35 AM (IST)
अव्यवस्थाओं के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना
अव्यवस्थाओं के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना

बलरामपुर : अव्यवस्थाओं के बीच रविवार को पोलिंग पार्टियां नगर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से रवाना की गई। देर शाम तक पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों पर पहुंची। चुनाव ड्यूटी में न आने वाले 15 मतदान कार्मिकों के खिलाफ कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराने की संस्तुति प्रभारी मतदान कार्मिक ने की है। जिले के चारों विधानसभा के 1505 मतदान स्थलों पर सुबह सात बजे वोटिंग शुरू होगी।

loksabha election banner

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में रविवार भोर से मतदान कार्मिकों की भीड़ लग गई। ड्यूटी स्लिप लेने के लिए महिला कार्मिकों में अधिक होड़ दिखी। पोलिंग पार्टियों की रवानगी में प्रशासनिक अव्यवस्थाएं भी दिखी। महिला मतदान कार्मिकों को अपनी पार्टी खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पार्टी मिलती तो वाहन खोजने में उनको हलकान होना पड़ा। मतदान कार्मिकों को खोजने के लिए अधिकारी नाम पुकारते रहे लेकिन अंत तक 15 कार्मिक ड्यूटी पर नहीं आए। रिजर्व पोलिंग पार्टी से मतदान कार्मिकों को लेकर पार्टियां तैयार की गई। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन, बैलेट यूनिट व अन्य मतदान सामग्री लेने के लिए भी मतदान कार्मिकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मतदान सामग्री मिलने पर अधिकांश लोगों ने स्टेडियम ने सामग्री मिलने पर अधिकांश लोगों ने स्टेडियम में मिलान किया। कई मतदान कार्मिकों ने सामग्री कम होने की शिकायत भी की। शिकायत पर कमी पूरी की गई। प्रभारी अधिकारी, पीई वीके श्रीवास्तव ने बताया कि स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से सभी पोलिंग पार्टियां अपराह्न 2.30 बजे तक रवाना हो गई थी। सभी पार्टियां समय से अपने मतदान स्थलों पर पहुंच गई। 51 पार्टियां रिजर्व में हैं। अनुपस्थित मतदान कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

------------

-कोतवाली नगर में दी गई तहरीर

प्रभारी मतदान कार्मिक, सीडीओ रवीश गुप्त ने बताया कि स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल न आने वाले 15 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराने के लिए सूची दी गई है। इसमें विधानसभा तुलसीपुर में पीठासीन अधिकारी अभिषेक गुप्त, जेपी पांडेय, उग्रसेन धारिया, उतरौला में वाचस्पति पांडेय, अरविंद कुमार पांडेय, आनंद प्रताप सिंह, बलरामपुर में मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार, अभय प्रताप सिंह, रमाकांत वर्मा, विजय कुमार चौरसिया तथा गैंसड़ी में संजीव कुमार, पवन कुमार, पुरुषोत्तम निषाद, अरुण कुमार पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की संस्तुति की गई है।

--------------

-240 महिलाओं की ड्यूटी बदली

जिला निर्वाचन अधिकारी राम विशाल मिश्र ने बताया कि 240 महिला मतदान कार्मिकों का मतदान स्थल दूर होने के कारण बदल दिया गया। यह बदलाव मतदान कार्मिकों की सुविधा के लिए किया गया। इनके स्थान पर पुरुष मतदान कार्मिकों को ड्यूटी पर लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.