Move to Jagran APP

'भइया-भाभी भूल न जाना, वोट डालने बूथ पर जाना'

बलरामपुर : विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए माध्यमिक स्कूलों द्वारा जोर शोर से अभिय

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 10:45 PM (IST)
'भइया-भाभी भूल न जाना, वोट डालने बूथ पर जाना'
'भइया-भाभी भूल न जाना, वोट डालने बूथ पर जाना'

बलरामपुर : विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए माध्यमिक स्कूलों द्वारा जोर शोर से अभियान चलाया जा रहा है। छात्र विभिन्न माध्यमों से क्षेत्रीय लोगों का मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। राम अवध यादव इंटर कॉलेज रेड़वलिया में भी साइकिल जागरुकता रैली निकाली गई। इसमें छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान का आह्वान किया।

loksabha election banner

पूर्वाह्न 11 बजे प्रधानाचार्य ब्रह्मादीन यादव ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल जागरुकता रैली की शुरूआत की। इसमें छह से 12वीं तक के बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जागरुकता रैली स्कूल से निकलकर महुआढार से होते हुए मेहर बाजार से घूम कर पुन: स्कूल में पहुंच कर समाप्त हुई। इस दौरान साइकिल चला रहे छात्र-छात्राओं ने सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट, जन जन की है यही पुकार मतदान करेंगे अबकी बार, भइया-भाभी भूल न जाना वोट डालने बूथ पर जाना, वोट नहीं यह पर्व है जनता का यह पर्व है सहित कई जागरुकता स्लोगन के माध्यम से लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित किया। क्षेत्र के एक साथ बड़ी संख्या में निकले छात्रों के हुजूम को देखने के लिए जगह-जगह लोग एकत्र हो गए। इस दौरान छात्रों ने समूह में खड़े लोगों को मतदान की कीमत व लोकतांत्रिक देश में मतदान का महत्व की जानकारी भी दी। जिससे लोग इसे समझ कर वोटिंग के लिए प्रेरित हो सकें। रैली के बाद स्कूल में गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। इसमें प्रधानाचार्य, शिक्षक धर्मपाल यादव व राजेंद्र प्रसाद ने 18 वर्ष की उम्र के हो चुके छात्रों को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने व परिवार के अन्य बड़े बुजुर्गो को बूथ तक ले जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिससे मतदान के प्रतिशत को बढ़ाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.