Move to Jagran APP

उपचुनाव में रीतू, दिनेश, राम छबीले, सायरा बानो व शमीम बने प्रधान

बलरामपुर : पांच ग्राम पंचायतों के उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गई। बरईपु

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 12:21 AM (IST)
उपचुनाव में रीतू, दिनेश, राम छबीले, सायरा बानो व शमीम बने प्रधान

बलरामपुर : पांच ग्राम पंचायतों के उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गई। बरईपुर की रीतू तिवारी ने मात्र 13 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। विजयी पांचों प्रत्याशियों को सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने प्रमाण पत्र दिया।

loksabha election banner

सदर विकास खंड के ग्राम पंचायत बरईपुर के प्रधान पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में थे। यहां मतदान के दिन ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था। इसलिए यहां की मतगणना को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता थी। सहायक निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रीतू तिवारी पत्‍‌नी हरिशंकर तिवारी ने 325 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रत्याशी गुड़िया देवी पत्‍‌नी विनोद कुमार (312) को 13 मतों के अंतर से पराजित कर जीत दर्ज की। सरला को 247 और जनकदुलारी को 218 मत मिले। बरईपुर में कुल 1102 मत पड़े थे। रेहरा बाजार विकास खंड के ग्राम पंचायत कुरुथुआ खानपुर के प्रधान पद के लिए तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा। एआरओ रणजीत कुमार ने बताया कि दिनेश कुमार 427 मत प्राप्त कर अर्जुन कुमार (354) को 73 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। रमजान को सिर्फ 76 मत मिले। गैंसड़ी विकास खंड के ग्राम पंचायत लठावर के प्रधान पद के लिए चार प्रत्याशियों के बीच चुनावी संघर्ष हुआ। एआरओ अमित कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि राम छबीले मौर्य ने 368 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रईश अहमद (174) को 194 मतों से पराजित किया। तीसरे स्थान पर कल्प हुसैन को 142 व केंद्रपाल को 133 मत मिले। कुल 840 मत पड़े थे। जिसमें 23 मत अवैध मिले। हरैय्या विकास खंड के ग्राम पंचायत अमवा प्रधान पद पर सायरा बानो पत्नी जमील ने जीत दर्ज की है। सायरा बानो ने 310 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रत्याशी राधा पत्‍‌नी राघवराम (257) को 53 मतों के अंतर से पराजित किया। तुलसीपुर विकास खंड के सिकटिहवा ग्राम पंचायत के लिए पांच प्रत्याशी मैदान में रहे। एआरओ सुभाष चंद्र ने बताया कि शमीम ने 315 मत प्राप्त कर मैराजुद्दीन (246) को 69 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की है। तीसरे स्थान पर विनोद कुमार 195 मत, सालिकराम 181 व भगवानदास को 129 मत मिले। सभी विजई प्रत्याशियों को एआरओ ने प्रमाण पत्र दिया। मतगणना के दौरान बड़ी संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक भी ब्लॉक मुख्यालय पर जमे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.