Move to Jagran APP

बलरामपुर में एंबुलेंस न मिलने पर जेसीबी से ले गए शव

करंट से मृत बिहार के मजदूर सूरज का शव कोई और सहारा न मिलने पर साथी जेसीबी के डोंगा में रखकर उस स्थल ले आए जहां कार्य के लिए वह डेरा जमाए हुए हैं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 01:05 PM (IST)
बलरामपुर में एंबुलेंस न मिलने पर जेसीबी से ले गए शव

बलरामपुर [रामशकल यादव] । अस्पताल से एंबुलेंस न मिलने पर कंधे पर अपनी पत्नी का शव रखकर 10 किलोमीटर पैदल चलने वाले दाना मांझी की तस्वीर भले ही देश-दुनिया को झकझोर रही हो, लेकिन अब भी इससे सबक लेने को लोग तैयार नहीं है। इंसानियत को आईना दिखाने वाली एक ऐसी ही तस्वीर रेहरा बाजार विकास खंड के मुन्नामाफी के चालीसो बगिया से सामने आई है, जिसमें करंट से मृत बिहार के मजदूर सूरज का शव कोई और सहारा न मिलने पर साथी जेसीबी के डोंगा में रखकर उस स्थल ले आए जहां कार्य के लिए वह डेरा जमाए हुए हैं। प्रकरण सोमवार का है।

loksabha election banner

जाको राखे साइयां मार सके न कोई : अाठ दिन तक कुएं में पड़ा रहा, फिर ऐसे बची जान

बिहार प्रांत के वैशाली जिले के भगवानपुर थानांतर्गत किरतपुर निवासी 22 वर्षीय सूरज पुत्र प्रकाश अपने कुछ साथियों के साथ रोजी-रोटी के लिए आया था। सादुल्लाहनगर-मुन्नामाफी मार्ग पर सड़क का निर्माण चल रहा है। यहीं अन्य मजदूरों के साथ वह भी काम कर रहा था। यहीं बिजली तार की चपेट में आकर वह मूर्छित हो गया। साथी मजदूर व ठेकेदार के मुंशी ने उसे सादुल्लाहनगर में एक निजी अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद ठेकेदार का मुंशी भी भाग गया।

AAP का तंज, मोदी जी स्कर्ट की आड़ मत लें भयमुक्त समाज की स्थापना करें

बिहार के रहने वाले साथी मजदूर मंजय, बिजली, शंभू, किशन, रंजीत, चंदर, राजेश, दिनेश व नरेश कोई और व्यवस्था न होने से परेशान होकर सूरज का शव जेसीबी मशीन के डोंगे में रखा और कार्य स्थल के पास चौबीसो बगिया ले आए, जहां वह रहते थे। ऐसा वाकया तमाम लोगों के सामने से गुजरा पर किसी ने रोका तक नहीं। इतना ही नहीं साथी मजदूर परिवारीजन की प्रतीक्षा में शव रखकर इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद भी इलाके पुलिस इससे बेखबर है।

इस छात्रा ने दिखाई हिम्मत, चोरों को पकड़ने के लिए कूद गई ट्रेन से
पुलिस को सूचना का इंतजार
सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र में यह हादसा होने के बाद प्रभारी निरीक्षक एसके राय को सूचना का इंतजार है। वह कहते हैं कि कोई आएगा तभी हम आगे की कार्रवाई करेंगे। शव रखने की बात से भी वह बेफिक्र दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.