Move to Jagran APP

यातायात अभियान : सकरी सड़क पर जरा सी लापवाही बन रही दुर्घटना का कारण

बलरामपुर : घटना एक - शनिवार की रात तुलसीपुर के देवीपाटन गांव में सड़क के किनारे खाना खा रहे चार रि

By Edited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 11:47 PM (IST)
यातायात अभियान : सकरी सड़क पर जरा सी लापवाही बन रही दुर्घटना का कारण

बलरामपुर :

loksabha election banner

घटना एक - शनिवार की रात तुलसीपुर के देवीपाटन गांव में सड़क के किनारे खाना खा रहे चार रिक्शा चालकों को तेज रफ्तार वाहन ने रौंद दिया। इसमें मेहनत कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले सुवंश उर्फ मंशाराम और साती की मौत हो गई। वाहन चालक फरार हो गया था लेकिन आक्रोशित लोगों ने वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया।

घटना दो- नगर के गोंडा मार्ग पर अगस्त माह में पिता की उंगली पकड़ कर स्कूल जा रहे बच्चे को टैंकर ने रौंद दिया था। खमौव्वा गांव निवासी इरशाद के आंखों का तारा निशार देखते ही देखते दुनिया से चला गया। घटना के बाद भाग रहे टैंकर चालक को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। यह घटना टैंकर चालक की लापरवाही से हुई थी।

घटना तीन - तुलसीपुर के पुरानीबाजार निवासी जुमाई का डेढ़ वर्षीय बेटा अबू साहिम खेलते -खेलते सड़क पर आ गया। इसी बीच तेज रफ्तार मोटरसाकिल ने ठोकर मार दी। घटना स्थल पर ही अबू की मौत हो गई। परिवारीजनों का अभी भी घटना याद आते ही कलेजा बैठ जाता है।

घटना चार - बहराइच मार्ग पर नगर से सटे गांव धुसाह में मोटरसाइकिल से सुहागिनपुरवा अपने आवास जा रहे कृष्ण कुमार ट्रक व बस के बीच में आ गए। घटना स्थल पर ही मौत हो गई। परिवार के लोगों को अभी भी घटना नहीं भुली है।

इन घटनाओं का जिक्र सिर्फ इस लिए किया गया है कि सड़क पर चलते समय सावधानी बरतने की लापरवाही न करें। यातायात नियमों की अनदेखी वाहन चलाने और पैदल चलने वाले दोनों लोगों के लिए खतरों भरा हो सकता है। सड़क पर चलते समय जल्दबाजी करना सब को भारी पडता है। क्योंकि वाहनों की भीड़ से सकरी हुई सड़क पर जरा सी लापरवाही दुर्घटना का कारण बन रही है। सड़क पर वाहन चलाते समय जल्दबाजी में कईयों की जान तक चली जाती है लेकिन इसके बाद भी लोग वाहन चलाते समय सावधानी नहीं बरतते हैं। जिले में मार्ग दुर्घटनाओं की घटनाएं बढ़ी है। हाल ही में घटी घटनाएं इसकी बानगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.