Move to Jagran APP

एटीम से रुपये निकालने को जूझते रहे लोग

बलरामपुर : नोट बंदी के 26 वें दिन मुख्यालय पर सिर्फ एसबीआइ शाखा परिसर का एटीएम चलता मिला। अन्य सभी ब

By Edited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 11:43 PM (IST)
एटीम से रुपये निकालने को जूझते रहे लोग

बलरामपुर : नोट बंदी के 26 वें दिन मुख्यालय पर सिर्फ एसबीआइ शाखा परिसर का एटीएम चलता मिला। अन्य सभी बैंकों के एटीएम ग्राहकों के लिए महज शोपीस बनकर रह गए। इस कारण एसबीआइ के एटीएम बूथ पर रुपये निकालने वालों की लंबी कतार लगी रही। लोग पैसा निकालने के लिए पूरे दिन जूझते दिखे। जिले में सभी एटीएम के न चलने से नगदी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। क्योकि अवकाश के कारण बैंक बंद थे।

loksabha election banner

रविवार को बैंक बंद रहे। ऐसे में नकदी के लिए लोग एटीएम के ही भरोसे रहे। सुबह सात बजे से ही लोग एचडीएफसी, पंजाब नेशनल बैंक, आइसीआइसीआइ की मुख्य शाखा सहित अन्य बैंकों के एटीएम बूथों के सामने लाइन में लगे रहे। 11 बजे तक एटीएम का शटर न उठने अथवा उनमें कैश न होने की जानकारी मिलने पर पैसे निकालने वालों की भीड़ वीर विनय चौराहे के निकट स्थित एसबीआइ की मुख्य शाखा पर पहुंच गई। ऐसे में इस एटीएम से पैसा निकाले वाले ग्राहकों की दो लाइनों से बैंक का परिसर भर गया। बैंक का मुख्य गेट बंद होने के चलते कुछ लोग बाहर खड़े होकर लाइन में लगने के लिए जगह खाली होने का इंतजार करने लगे। लाइन में लगे ग्राहक दूसरे से पहले नगदी निकालने के लिए धक्का-मुक्की करते रहे। बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद, एक्सिस, आइसीआइसीआइ, बैंक ऑफ कामर्स, यूनियन बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्रा सहित अन्य बैंकों के एटीएम से लोगों को निराश होना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्रों की स्थित इससे भी खराब रहीं। अपने रोजमर्रा के खर्च के लिए लोग इधर-उधर भटकते रहे। उतरौला व तुलसीपुर क्षेत्र में कुछ लोगों ने एटीएम पर जाकर देखा, लेकिन नकदी न होने के चलते उन्हें पैसा नहीं मिला। इसमें कई लोगों ने जिला मुख्यालय पहुंच कर अपने पैसे निकाले। वहीं कुछ लोगों को भीड़ के चलते बिना पैसा निकाले ही निराश होकर घर वापस लौटना पड़ा। सोमवार को बैंकों पर रुपये निकालने के लिए लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.