Move to Jagran APP

आश्वासन पर इरशाद अहमद ने फिर तोड़ा अनशन

बलरामपुर : गुरुवार से चल रहा लोकतंत्र रक्षक सेनानी इरशाद चौधरी का अनशन शनिवार को अधिकारियों के आश्वा

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 12:00 AM (IST)
आश्वासन पर इरशाद अहमद ने फिर तोड़ा अनशन

बलरामपुर : गुरुवार से चल रहा लोकतंत्र रक्षक सेनानी इरशाद चौधरी का अनशन शनिवार को अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। एसडीएम आरवी राम ने जूस पिला कर अनशन समाप्त कराया। इससे पूर्व स्वास्थ्य में गिरावट को देखते हुए चिकित्सा तथा उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के अधिकारियों के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद अनशन स्थल पर ही उन्हें ग्लूकोज की ड्रिप चढ़ाई गई।

loksabha election banner

अनशन की मांगों के संबंध में सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा कि सीएचसी पर अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था शासन को करनी है जिसके लिए पूर्व में ही पत्र लिखा जा चुका है। डॉक्टरों की कमी के बारे में उनका कहना था कि पूरे प्रदेश में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है और स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को देखते हुए संविदा पर डॉक्टर तैनात किए गए हैं। सीएचसी की स्थानीय कमियों को एक पखवारे में ठीक कर दिया जाएगा। बीस घटे की विद्युत आपूर्ति की माग के संबंध में उपमंडलीय अभियंता एसके वर्मा का कहना था कि फिलहाल शासन द्वारा घोषित रोस्टर के अनुरूप नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र को बिजली दी जा रही है और अधिक बिजली मिलने पर आपूर्ति का समय जरूर बताया जाएगा। उपकेंद्र पर पाच एमवीए के ट्रासफार्मर के लिए उपकेंद्र निर्माण के समय मंजूरी मिली थी लेकिन मंडल स्तर से काम लंबित है, इसके लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। एमडीएम, ड्रेस तथा पाठ्य पुस्तकों के वितरण की माग के संबंध में बीएसए रमेश यादव का कहना था कि स्कूलों में सभी व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए क्रास चेकिंग तथा औचक निरीक्षण अगले सप्ताह से चलाया जाएगा। खाद्य सुरक्षा अधिनियम में पात्र लोगों के चयन में अनियमितता के प्रश्न पर पूर्ति निरीक्षक नवीन तिवारी ने कहा कि पात्रों के चयन की प्रक्रिया निरंतर चलेगी और प्रत्येक पात्र व्यक्ति को इस योजना का लाभ जरूर मिलेगा। अधिकारियों के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त कर दिया गया। इस दौरान सीओ प्रमोद सिंह, प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह यादव, विजय प्रकाश श्रीवास्तव, शराफत अली, शमन रिजवी, सलमान, मुहम्मद इदरीस राज समेत अनेक लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.