Move to Jagran APP

दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यापारी से लूट

बलरामपुर : नगर के मुख्य बाजार में मजीद मोड़ पर स्थित न्यू ज्वैल पैलेस के मालिक चंद्रभूषण जायसवाल से ब

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 10:46 PM (IST)
दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यापारी से लूट

बलरामपुर : नगर के मुख्य बाजार में मजीद मोड़ पर स्थित न्यू ज्वैल पैलेस के मालिक चंद्रभूषण जायसवाल से बुधवार देररात मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने नगदी व आभूषण से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। घटना उस समय हुई जब चंद्रभूषण दुकान बंद कर घर जाने के लिए बाहर निकले थे। घटना से नाराज सराफा कारोबारियों ने गुरुवार को प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया।

prime article banner

चंद्रभूषण का कहना है कि प्रतिदिन की तरह उन्होंने एक बैग में बिक्री के 60 हजार रुपये नकद और लाखों रुपये के आभूषण रखकर घर जाने के लिए दुकान बंद कर बाहर निकले। सामने खड़ी स्कूटी की डिग्गी खोलने लगे तो खुली नहीं। वह सीट पर रखकर बैग हाथ से पकड़े हुए थे और वापस रखने की सोच रहे थे। इसी बीच मोटरसाइकिल से दो युवक आए और बैग छीन कर पुराने चौक की ओर फरार हो गए। प्रकरण की तत्काल सूचना नगर कोतवाली में दी गई। प्रभारी निरीक्षक अखिलानंद उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लुटेरों की तलाश की जा रही है। दूसरी ओर गुरुवार को लूट की घटना से नाराज सराफा कारोबारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और कोतवाली में पहुंचकर प्रभावी कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। इस मौके पर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल, राजा अग्रवाल, आरिफ हुसैन समेत अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

-रेकी के बाद स्कूटी के लॉक में डाला गया तीली

लुटेरों ने सराफा कारोबारी से लूट की घटना को योजनाबद्ध ढंग से अंजाम दिया है। पहले तो व्यापारी की दिनचर्या की जानकारी की और फिर दुकान की रेकी कर यह भी पता लगा लिया कि रोज बैग डिग्गी में रखकर घर जाते हैं। संभावना जताई जा रही है कि भीड़भाड़ के समय डिग्गी के लॉक में माचिस की तीली डाल दी गई जिससे कि वह खुले नहीं और घटना को अंजाम दिया जा सके। हुआ भी वहीं डिग्गी खुली नहीं और लुटेरे बैग लूटकर फरार हो गए।

-पहले भी हो चुका है लूट का प्रयास

30 दिसंबर 2014 में दुकान के सामने की व्यापारी चंद्रभूषण पर जानलेवा हमला कर लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया। तत्समय चंद्रभूषण के बेल्ट पर गोली लगी थी जिससे वह बाल-बाल बच गए थे। हालांकि आभूषण से भरा सूटकेस बदमाश नहीं ले जा पाए थे। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.