Move to Jagran APP

दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा में दर्ज की जीत

बलरामपुर : सत्ता की दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा बाजार ब्लॉक प्रमुख पद जीत लिया। श्रीदत

By Edited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 12:10 AM (IST)
दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा में दर्ज की जीत

बलरामपुर : सत्ता की दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा बाजार ब्लॉक प्रमुख पद जीत लिया। श्रीदत्तगंज विकासखंड के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सपा समर्थित प्रत्याशी को नकार दिया। यहां से निर्दल प्रत्याशी सगीर आलम ने जीत दर्ज की है। नौ ब्लॉक प्रमुख पद में से छह पर सपा ने निर्विरोध जीत दर्ज की। रविवार को सिर्फ तीन विकास खंडों में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान हुआ। गैंसड़ी विकास खंड में मतदान के दौरान सपाइयों ने जमकर बवाल काटा। सपा प्रत्याशी सावित्री जायसवाल के पक्ष में जबरन क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पुलिस बल के सामने से खींच ले गए। इस घटना की फोटो खींच रहे पत्रकार राकेश सिंह निर्भिक सपा के गुंडों ने सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव के पुत्र राकेश यादव के उकसाने पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में पत्रकार का सिर फट गया। चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने खड़े रहे। कुछ अधिवक्ता व मीडिया कर्मियों को भी चोट लगी। गैंसड़ी में प्रशासनिक अमला पूरी तरह सत्ता के इशारे पर कार्य करता दिखा। सपा खेमे के मतदाताओं को एसडीएम तुलसीपुर केशवनाथ गुप्त अपने साथ मतदान परिसर तक ले जाकर छोड़ते दिखे। गैंसड़ी में सत्ता के बल पर सपाइयों ने जमकर दबंगई की। लोहे की राड, बल्ली व असलहे का प्रदर्शन सपा के दबंगों ने खुलकर किया। प्रशासनिक अधिकारी ऐसे लोगों को संरक्षण देने में लगे रहे। इस बवाल के चलते कुछ देर अफरा तफरी मच गई। यहां तीन प्रत्याशी सपा समर्थित सावित्री जायसवाल, निर्दल डॉ. शिशिर यादव व राजन तिवारी मैदान में थे। सपा अपने प्रत्याशी को जीताने के सारे हथकंडे अपना कर किसी तरह गैंसड़ी में जीत दर्ज की। रेहरा बाजार विकास खंड में भी सपाइयों की दबंगई हाबी रही। सपा समर्थित प्रत्याशी नसीबदार के लिए यहां की नियमों की अनदेखी की गई। ब्लॉक प्रमुख पद के लिए दो प्रत्याशी नसीबदार व निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख वीरेंद्रदास में सीधी टक्कर रही। सपा समर्थित प्रत्याशी को जीताने के लिए यहां भी प्रशासनिक तंत्र सक्रिय दिखा। यहां नसीबदार ने जीत दर्ज की है। श्रीदत्तगंज विकास खंड के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सपा समर्थित प्रत्याशी फरीद खां को नकार दिया। यहां निर्दल प्रत्याशी सगीर आलम पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने भरोसा किया। सगीर आलम ने 41 मत प्राप्त कर चार मतों से जीत दर्ज की। सपाइयों ने निर्दल सगीर आलम के खिलाफ शनिवार शाम को जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद भी सपा को जीत नहीं मिली। यहां ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चार प्रत्याशी सगीर आलम, फरीद खां, कमलेश्वर व अनूप मिश्र मैदान में थे। इन तीन विकास खंड में मतदान पूर्वाहन 11 बजे से शुरू और तीन बजे तक चला। तत्पश्चात मतगणना हुई। गैंसड़ी व रेहरा बाजार में परिणाम की घोषणा होते ही सपा खेमे के लोग खुशी से झूम उठे। वहीं श्रीदत्तगंज में सपाई मायूस होकर हार की समीक्षा करते दिखे।

loksabha election banner

-चिल्लाती रहीं भभूता, खींच ले गए सपाई

गैंसड़ी ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान करने आने वाले क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ सपा के गुंडे प्रशासनिक अधिकारियों के सामने खुले आम दबंगई कर रहे थे।

क्षेत्र पंचायत सदस्य भभूता सबके सामने चिल्ला रही थी कि प्रत्याशी शिशिर यादव को वोट देंगे लेकिन दबंग उसे सपा के खेमे में घसीट ले गए। यहीं नहीं बिना उसके आवेदन के ही उसका सहायक भी बना दिया गया। इसका आरोप प्रत्याशी शिशिर यादव ने लगाया। इससे पहले दो क्षेत्र पंचायत सदस्य राकेश व अयोध्या प्रसाद का निर्वाचन प्रमाण पत्र दबंग छीन ले गए।

-गंभीरावस्था में राकेश ट्रामा सेंटर रेफर

गैंसड़ी में सपा समर्थकों के हमले में घायल राकेश सिंह निर्भिक को गंभीरावस्था में जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

-दर्ज होगी रिपोर्ट, नपेंगे पुलिस कर्मी : एसपी

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि घायल की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा जरूर दर्ज किया जाएगा। दबंगों के खिलाफ व घटना के समय मूकदर्शक रहे पुलिस अधिकारियों तथा सिपाहियों के खिलाफ भी कार्रवाई कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.