Move to Jagran APP

बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन

बलरामपुर : शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक पद पर समायोजन किए जाने व नियमित वेतन भुगतान की मांग को ले

By Edited By: Published: Thu, 21 May 2015 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2015 11:38 PM (IST)
बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन

बलरामपुर : शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक पद पर समायोजन किए जाने व नियमित वेतन भुगतान की मांग को लेकर आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षक व शिक्षामित्रों ने गुरुवार को बीएसए कार्यालय को घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

गुरुवार को एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देव कुमार मिश्र के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिक्षक व शिक्षामित्रों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। मांगों को लेकर प्रदर्शनकारी कार्यालय के अंदर बने बरामदे में बैठ गए। प्रदर्शन को बढ़ता देख विभागीय कर्मचारियों ने इसकी सूचना दूरभाष पर बीएसए को दी। बीएसए जय सिंह के आवास आयुक्त की समीक्षा बैठक में व्यस्त होने के चलते उनके स्थान पर सदर तहसीलदार रामप्यारे प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने कार्यालय पहुंचे, लेकिन बीएसए को बुलाने की मांग पर अड़े प्रदर्शनकारी तहसीलदार से बात करने से इंकार कर दिए। अपराह्न पांच बजे बीएसए जय सिंह बातचीत करने के कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। जिसमें पहले चरण में शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने सभी शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन कराकर नियमित वेतन भुगतान शुरू किए जाने व दूसरे चरण में समायोजित होने से वंचित रह गए शिक्षामित्रों का समायोजन किए जाने की मांग की। इस पर बीएसए ने अपने स्तर से लंबित समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने की बात कही। इसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.