Move to Jagran APP

आठ अभ्यर्थियों ने लिया नियुक्ति पत्र

बलरामपुर : जिले के लिए स्वीकृत सहायक अध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए घोषित छठी मेरिट सूची के आ

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 12:20 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 12:20 AM (IST)
आठ अभ्यर्थियों ने लिया नियुक्ति पत्र

बलरामपुर : जिले के लिए स्वीकृत सहायक अध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए घोषित छठी मेरिट सूची के आधार तीसरे दिन आठ अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र लिया। वितरण के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बने काउंटर पर पूरे दिन एक-एक कर अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने के लिए आते रहे।

loksabha election banner

वर्ष 2011 में प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती में जिले के लिए कुल 1700 पद घोषित किए गए थे। इसके लिए कुल एक लाख 38 हजार 924 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। न्यायालय के निर्देश पर सहायक अध्यापक बनाने के पांच चरणों में कुल 24 हजार 840 अभ्यर्थियों ने इसमें शामिल होकर भर्ती के लिए अपने अभिलेख जमा किए। रिक्त पदों को भरने के लिए पांच चरणों में वितरित किए गए नियुक्ति पत्र वितरण में 1700 पदों के सापेक्ष 1310 अभ्यर्थियों ने अपना नियुक्ति पत्र लिया। पांच चरणों में वितरण के बाद रिक्त बचे पदों के लिए अभ्यर्थियों की छठवीं मेरिट सूची के आधार पर शनिवार से नियुक्ति पत्र का वितरण शुरू हुआ। इसमें पहले दिन 14 व दूसरे दिन नौ अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र लिया। बीएसए जय सिंह ने बताया कि छठे चरण में नियुक्ति पत्र वितरित के तीसरे दिन सोमवार को आठ अभ्यर्थियों ने कार्यालय पहुंचकर अपना नियुक्ति पत्र लिया है। नियुक्ति पत्र के वितरण के लिए बने काउंटर पर अरुण कुमार मिश्र, राजन सिंह व भोला तैनात रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.