Move to Jagran APP

गंभीरता से करें प्रार्थना पत्रों का निस्तारण : डीएम

बलरामपुर : जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने कहा कि समाधान दिवस में आए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण गंभीरत

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 11:54 PM (IST)
गंभीरता से करें प्रार्थना पत्रों का निस्तारण : डीएम

बलरामपुर : जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने कहा कि समाधान दिवस में आए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण गंभीरता से करें जिससे किसी को भी शांतिभंग का अवसर न मिल सके। प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण से लोगों की समस्याएं भी दूर होंगी और उन्हें बेवजह भटकना नहीं पड़ेगा। जिलाधिकारी शनिवार को नगर कोतवाली व उतरौला कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस का औचक निरीक्षण कर रहीं थीं।

loksabha election banner

कोतवाली नगर में डीएम को आप बीती सुनाने की संख्या इक्का-दुक्का ही दिखा। इस दौरान उन्होंने मातहतों को लोगों की फरियादों का निस्तारण करने का निर्देश दिया । एसपी वीडी शुक्ल ने कोतवाली के स्टाप को अभिलेखों का रख-रखाव बेहतर ढंग से करने का निर्देश दिया।

उतरौला संवादसूत्र के अनुसार

कोतवाली पहुंची जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने कहा कि समाधान दिवस भूमि संबंधी विवादों के समाधान के लिए आयोजित होते हैं। जमीन के विवाद हल करने के लिए राजस्व विभाग, पुलिस तथा फरियादी मिलकर विवादों का सर्वमान्य तथा पारदर्शी हल निकालें। ग्राम समाज तथा सार्वजनिक उपयोग वाली जमीनों पर अवैध कब्जा तथा अतिक्रमण विवादों का कारण बनते है। अत: ऐसे शिकायतों पर तत्काल कारवाई जरूरी है। डीएम प्रीति शुक्ला ने शनिवार को कोतवाली उतरौला में समाधान दिवस के औचक निरीक्षण के राजस्व निरीक्षकों, बीट उपनिरीक्षकों तथा लेखपालों को संबोधित किया। इस दौरान बेथुइया निवासी सत्यराम पुत्र संतोखी के पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत पर डीएम ने बीट आरक्षी तथा लेखपाल को तत्काल जांच करने का आदेश दिया। मुहम्मदपुर बंजरहा की सायरा बानो के पति कलीमुल्ला के मौत के बाद जेठ आदि ने संपत्ति पर कब्जा कर घर में ताला बंद कर दिया है। पीड़िता की शिकायत पर लेखपाल सुभाष तिवारी ने प्रकरण की जानकारी ली। एसडीएम वाइबी सिंह को निर्देश दिया कि मकान तथा संपत्ति पर पीडि़ता का कब्जा दिलाएं। आधा दर्जन प्रार्थना पत्रों की सुनवाई के दौरान लेखपालों से मामलों की जानकारी ली। कुल 19 प्रार्थना पत्र आए, लेकिन मौके पर एक भी निस्तारित नहीं हो सका। इस दौरान तहसीलदार अनिल कुमार प्रभारी निरीक्षक बब्बन यादव, महेश साहनी, प्रमोद वर्मा, राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.