Move to Jagran APP

ग्रामीणों का सड़क जामकर प्रदर्शन

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के लंबीकोहल गांव के मजरे बनकटी से एक युवक की सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 11:32 PM (IST)
ग्रामीणों का सड़क जामकर प्रदर्शन

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के लंबीकोहल गांव के मजरे बनकटी से एक युवक की सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) नौवीं वाहिनी के जवानों द्वारा गिरफ्तार किए जाने की सूचना के बाद आसपास के दर्जनों गांवों से जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने हरैय्या थाने के समीप मुख्य सड़क जामकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का आरोप था कि एसएसबी के जवान आए दिन निर्दोष ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि एसएसबी के भड़सहिया कैंप के कुछ जवान बुधवार की मध्यरात्रि बनकटी गांव गए और उन्होंने फूलचंद यादव पुत्र राम धीरज यादव के भुसैले से एक बैग निकालकर पूछताछ किया और फिर फूलचंद को पकड़कर लौट गए। सुबह इसकी जानकारी परिजनों ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय यादव को दी। इसके बाद पूर्व प्रमुख के नेतृत्व में आसपास के दर्जनों गांवों से बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और थाने पहुंच गए। एक बार लगा कि वे थाने का घेराव कर रहे हैं, लेकिन बाद में पता चला कि एसएसबी ने कार्रवाई की तो ग्रामीण थाने से आगे बढ़ गए और तुलसीपुर-चौधरीडीह मार्ग जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां ग्रामीणों ने एसएसबी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सड़क जाम व बड़ी संख्या ग्रामीणों की उपस्थिति को देखते हुए उच्चाधिकारियों की पहल पर एसएसबी ने गिरफ्तार किए गए युवक को छोड़ दिया। इस बाबत एसएसबी नौवीं वाहिनी के कमांडेंट मूर्ति सिंह ने कहा कि जवान रास्ता पूछने के लिए गांव में गए थे। उनका काम सीमा की सुरक्षा के साथ आम नागरिकों की भी सुरक्षा करना है। किसी निर्दोष के उत्पीड़न का सवाल ही नहीं है। हालांकि युवक के छोड़े जाने के बाद ग्रामीण शांत हुए और आवागमन सुचारू हुआ। इस मौके पर जमुना प्रसाद, मंगरे, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद जहीर, राम नेवास, सालिग राम, लालजी पासवान, सत्यदेव ओझा समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.