Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में राइजिंग स्टार को हराकर मेंस गोंडा फाइनल में

बलरामपुर : मंडल स्तरीय कैनवास बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को पहला सेमीफाइनल मैच राइजिंग स्टार

By Edited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jan 2015 11:25 PM (IST)
रोमांचक मुकाबले में राइजिंग स्टार को हराकर मेंस गोंडा फाइनल में

बलरामपुर : मंडल स्तरीय कैनवास बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को पहला सेमीफाइनल मैच राइजिंग स्टार सादुल्लाहनगर और मेंस गोंडा के बीच बीपीएस इंटर कॉलेज के मैदान में खेला गया। रोमांचक मुकाबले में मेंस गोंडा की टीम विजयी रही और उसका अब फाइनल में मुकाबला रविवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

loksabha election banner

वसंत पंचमी के पावन अवसर पर बीपीएस मैदान पर पहुंचे दर्शकों ने जिस आनंद की कल्पना की थी तो नजारा भी उन्हें उसी रूप में देखने को मिला। गोंडा मेंस के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और उनके बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ 142 रन बना डाले। गोंडा की ओर से सबसे अधिक 42 रन आसिफ ने बनाए और राइजिंग स्टार सादुल्लाहनगर को 143 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे बल्लेबाजों पर दबाव साफ झलक रहा था और उन्होंने ने अपना पहला विकेट मात्र एक की रन पर खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुमित ने समझदारी से खेलते हुए टीम को और अधिक झटके नहीं लगने दिए और 30 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से अ‌र्द्ध शतक बना डाली, लेकिन उनके आउट होने के बाद मुकर्म ने आते ही लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को जिताने की आस जगा दी और मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया। एक समय 24 गेंद में 35 रन जीत के लिए चाहिए थे, लेकिन उसी समय मेंस गोंडा की टीम ने जबरदस्त वापसी की और मुकर्म को रन आउट करा दिया। तब तक मामला आठ गेंद में 15 रन पर आ टिका था। इसी बीच राइजिंग की पूरी टीम तू चल मैं आता हूं के तर्ज पर पूरी टीम एक के बाद एक करके आउट हो गई। इस तरह मेंस गोंडा की टीम जीत दर्ज कर फाइल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। दूसरा सेमीफाइनल मैच इलेवन ब्वायज रेहरा और सहारा पेहर के बीच 25 जनवरी को खेला जाएगा। मैच के दौरान कमेंट्रेटर की जिम्मेदारी राकेश शुक्ल औ सानू सिंह ने संभाल रखी थी। रेहरा क्रिकेट क्लब के कार्यकर्ताओं में नान्हू यादव, पंकज, विक्की, रानू, दीपक आदि ने मैच सफलतापूर्वक संपन्न कराने में सराहनीय भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.