Move to Jagran APP

रसोई गैस पर मध्याह्न भोजन न बनवाने वाले शिक्षकों पर करें कार्रवाई : शहाबुद्दीन

बलरामपुर : परिषदीय स्कूलों के मध्याह्न भोजन रसोई गैस सिलेंडर पर ही पकाया जाए। 526 रसोई गैस सिलेंडर क

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 12:04 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 12:04 AM (IST)
रसोई गैस पर मध्याह्न भोजन न बनवाने वाले शिक्षकों पर करें कार्रवाई : शहाबुद्दीन

बलरामपुर : परिषदीय स्कूलों के मध्याह्न भोजन रसोई गैस सिलेंडर पर ही पकाया जाए। 526 रसोई गैस सिलेंडर कनेक्शन स्कूलों के नाम से हैं। बीएसए सिलेंडर पर भोजन न पकाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करें। थानों में कम्प्यूटर पर ही रिपोर्ट दर्ज की जाए। महराजगंज तराई में कंप्यूटर पर एक ही रिपोर्ट दर्ज है यह स्थिति ठीक नहीं हैं।

loksabha election banner

यह बातें जिले के नोडल अधिकारी आवास आयुक्त शहाबुद्दीन ने डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र विकास गांव रामगढ़ मैटहवा के निरीक्षण व प्राथमिक विद्यालय में लगाए गए चौपाल में कही। गांव के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। उच्च प्राथमिक में 52 और प्राथमिक स्कूल में 104 बच्चे उपस्थित मिले। स्कूल में मध्याह्न भोजन की जांच की। रसोई गैस सिलेंडर पर ही भोजन पकाने का निर्देश दिया। कहा कि जिन स्कूलों का रसोई गैस सिलेंडर मिला है। वहां सिलेंडर पर ही खाना बनाया जाए। यदि सिलेंडर नहीं मिलता है तो संबंधित स्कूल के शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई करें। यहां लोगों ने अपनी समस्या भी आवास आयुक्त को सुनाई। जिसके त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए। ग्रामीणों के शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत पर नोडल अधिकारी ने सीडीओ रामाश्रय को टीम बनाकर जांच कराने का निर्देश दिया। गांव के निरीक्षण से पहले नोडल अधिकारी आवास आयुक्त शहाबुद्दीन ने जिला मेमोरियल चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से हालचाल पूछा। दवा स्टोर रूप में दवाओं का विवरण कंप्यूटर में दर्ज करने का निर्देश दिया। सीएमओ डॉ. यूके वर्मा ने बताया कि सभी आवश्यक दवाएं उपलब्ध हैं। मरीजों का प्राथमिकता से उपचार किया जाता है। ब्लॉक तुलसीपुर कार्यालय के निरीक्षण में मनरेगा एपीओ संतोष कुमार यादव से कार्यो के प्रगति की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिया कि इच्छुक व्यक्ति का जॉबकार्ड बनाएं और मनरेगा के कार्यो में जॉबकार्ड धारक को रोजगार भी दिलाया जाए। थाना महराजगंज तराई के निरीक्षण में अपराध पंजिका, मालखाना, लॉकप आदि का निरीक्षण किया। कंप्यूटर पर रिपोर्ट न दर्ज किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। नोडल अधिकारी के साथ डीएम मुकेश चंद्र, एडीएम केशवदास, अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव, डीडीओ शिवकुमार, बीडीओ उपेंद्र पाल, थानाध्यक्ष महराजगंज तराई वीरेंद्र प्रताप यादव, सीएमएस धु्रवनाथ आदि लोग साथ में थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.