Move to Jagran APP

अस्पताल में मरीजों के लिए ठंड से बचने का प्रबंध नहीं

बलरामपुर : मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए बनाया गया नगर का जिला मेमोरियल अस्पताल उनके लिए पर

By Edited By: Published: Tue, 16 Dec 2014 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 11:42 PM (IST)
अस्पताल में मरीजों के लिए ठंड से बचने का प्रबंध नहीं

बलरामपुर : मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए बनाया गया नगर का जिला मेमोरियल अस्पताल उनके लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। अस्पताल में सुविधा व संसाधनों का अभाव दिसंबर महीने में पड़ रही कड़ाके की ठंड में मरीजों के लिए भारी पड़ रही है। जिससे चलते मरीज इलाज के लिए निजी अस्पतालों का रूख करना पड़ रहा है। प्रस्तुत है स्थित की पड़ताल करती रिपोर्ट -

loksabha election banner

मंगलवार को प्रात: दस बजे अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सालय में सन्नाटा दिखा। अस्पताल के अधिकांश बेड खाली पड़े मिले। अस्पताल में भर्ती कराकर अपनी माता का इलाज करा रहे सिविल लाइन मोहल्ले के रहने वाले दीपक मिश्र ने बताया कि सोमवार की देर रात अचानक तबीयत खराब होने पर अपनी माता को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए जहां घंटों इंतजार करने के बात माता का इलाज तो हो गया, लेकिन अस्पताल के कर्मचारी भर्ती करने से कतराते रहे। काफी प्रयास करने के बाद उन्हें भर्ती किया गया। बताया कि अस्पताल में मरीजों के ठंड से बचने के लिए किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। ओढ़ने के लिए कंबल तक नहीं दिया जा रहा है। रामजागे यादव ने बताया कि वह हो दिन दो दिन से पिता का इलाज करा रहे हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों के लिए कंबल आदि की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते ठंड से बचने के लिए हमें अपने घरों से रजाई लेकर आना पड़ा है। इसी तरह अस्पताल में अपने परिजनों का इलाज करा रहे सनपता, मोहम्मद इरफान, शिवांश अदि तीमारदारों ने अस्पताल में मरीज व तीमारदारों को ठंड से बचने के लिए कोई इंतजाम न होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अधिक ठंड होने के कारण ठंड से बचने के लिए स्वयं व्यवस्था करनी पड़ती है।

मरीज व तीमारदारों को ठंड से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही तीमारदारों को ठंड से बचाने के लिए अलाव भी जलाई जा रही है।

-डॉ. धु्रवनाथ

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक,

जिला मेमोरियल अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.