Move to Jagran APP

देर रात तक गुलजार रहे बाजार, ईद आज

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 12:15 AM (IST)
देर रात तक गुलजार रहे बाजार, ईद आज

बलरामपुर : आपसी भाईचारे का प्रतीक ईद का त्योहार मंगलवार को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर देर रात तक बाजार गुलजार रहे। लोगों ने कपड़े, सेवईयों के साथ सजने-संवरने के सामानों की जमकर खरीदारी की। इसके साथ ही ईद की नमाज के लिए इबादतगाहों में भी विशेष रूप से तैयारी की गई है। नमाज का समय भी तय कर दिया गया है।

loksabha election banner

नगर की मुख्य बाजार में सोमवार सुबह से खरीदारी करने वालों का तांता लगा था। इससे इस बात का अहसास होने लगा कि मंगलवार को ही ईद मनाई जाएगी। बाजार में लोगों ने मेहमाननवाजी के लिए तरह-तरह की सेवइयां खरीदी। इसके अलावा अन्य पकवानों की भी खरीद की गई। कपड़े की दुकानों की रौनक तो देखते ही बन रही थी। महिलाओं की भीड़ सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर अधिक थी। दूसरी ओर जिला मुख्यालय समेत, रेहराबाजार, सादुल्लाहनगर, गैंसड़ी, तुलसीपुर, हरैय्या समेत अन्य प्रमुख ईदगाहों तथा मस्जिदों में ईद की नमाज को लेकर विशेष रूप से तैयारी की गई है।

उतरौला क्षेत्र के गैंड़ासबुजुर्ग, महुआ बाजार, हासिमपारा, पेहर, रानीपुर, महदेइया, बांक भवानी आदि स्थानों पर ईद की नमाज की तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को ईद की नमाज पढ़ी जाएगी।

सादुल्लाहनगर संवादसूत्र के अनुसार स्थानीय जामा मस्जिद के अलावा मीरपुर, ओवरडीह, नेवादा, फतेहपुर, अलाउद्दीनपुर, देवरिया आदम, सराय खास, नौडिहवा, रामपुर अरना, बूधीपुर, बंजरिया हुसैन, रेहरा बाजार व दतौली आदि गांवों की मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने के लिए सोमवार शाम तक तैयारी की गई।

------इनसेट-------

-ईद की नमाज का समय तय

जिला मुख्यालय पर ईद की नमाज के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। चांद हिलाल कमेटी के अध्यक्ष डॉ. इकबाल ने बताया कि बड़ापुल स्थित बीबी बादी साहिबा मस्जिद में प्रात : आठ बजे, इब्राहिम मिस्त्री मस्जिद गोविंद बाग में साढ़े आठ बजे, रहीम बक्श ईदगाह सरायफाटक में नौ बजे, जामा मस्जिद ईदगाह सरायफाटक में नौ बजे, मोहल्ला नौशहरा बड़ी ईदगाह में साढ़े नौ बजे ईद की नमाज पढ़ी जाएगी। नौशहरा मस्जिद कमेटी के सदर मोहम्मद शाहनाज अंसारी ने बताया कि यदि किसी कारण से ईद की नमाज किसी मस्जिद, ईदगाह में निर्धारित समय पर नहीं पढ़ पाते हैं तो उनके लिए नौशहरा मस्जिद कमेटी द्वारा पूर्वाह्न 11 बजे ईद की नमाज पढ़ाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.