Move to Jagran APP

सिपाही ने नाबालिग से किया दुष्कर्म का प्रयास, सदमे से पिता की मौत

बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास की सूचना पिता को सदमे की तरह लगी और उन्होंने दम तोड़ दिया। दुष्कर्म का प्रयास करने वाले सिपाही धर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 06:30 PM (IST)
सिपाही ने नाबालिग से किया दुष्कर्म का प्रयास, सदमे से पिता की मौत
सिपाही ने नाबालिग से किया दुष्कर्म का प्रयास, सदमे से पिता की मौत

बलिया (जेएनएन)। प्रदेश का बलिया आज जहां अपनी क्रांति का एक अहम दिन मना रहा था, वहीं एक कामांध सिपाही ने नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास की सूचना उसके पिता को सदमे की तरह लगी और उन्होंने दम तोड़ दिया। दुष्कर्म का प्रयास करने वाले सिपाही धर्म सिंह को निलंबित करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया है। आजमगढ़ में बलिया की कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिये आ रहे डीजीपी की बैठक की तैयारियां चल रही थी, दूसरी ओर पुलिस महकमे ने शर्मशार कर देने वाली वारदात को अंजाम दिया है।  

loksabha election banner

बलिया में रेवती थाना अंतर्गत गोपाल नगर चौकी पर तैनात सिपाही ने एक 15 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। अपनी बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास की सूचना मिलते ही उसके पिता ने सदमे में दम तोड़ दिया। बालिका शौच के लिए गर से बाहर गई थी। इसी दौरान सिपाही ने उसको पकड़ लिया। सिपाही की इस हरकत पर बच्ची बेहद घबरा गई।

भीड़ लड़की के पिता को सम्भालने में जुटी तभी आरोपित सिपाही बाइक से फरार होने लगा। हड़बड़ी में वह पानी से भरे गड्ढ़े में बाइक समेत गिर पड़ा, जिसके बाद गांवावालों ने उसे दबोच लिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद लड़की के पिता की सदमे से मौत हो गई। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। पुलिस ने आरोपी सिपाही धर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद उसको निलंबित कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने बताया कि पीडि़त के चाचा ने सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया। किशोरी के चाचा की तहरीर पर रेवती पुलिस ने सिपाही के खिलाफ कई धाराओं के अलावा पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एसपी सुजाता सिंह ने सिपाही को तत्काल सस्पेंड भी कर दिया। गांव में एसडीएम बैरिया राधेश्याम पाठक, सीओ बैरिया रामदरश यादव कई थानों की फोर्स के साथ पहुंच गये। पुलिस ने किशोरी के पिता के शव का पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

लोगों के उग्र होने पर रेवती से शहर कोतवाली लाया गया सिपाही

रेवती थाना के गोपालनगर पुलिस चौकी पर हुई घटना के बाद भीड़ उग्र हो गयी। ग्रामीणों ने आरोपित सिपाही को पकड़ लिया तथा इस मामले से रेवती थाने को अवगत कराया। खबर मिलने के बाद पहुंची रेवती पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया। हालांकि एहितायतन पुलिस ने रेवती थाने की जगह सिपाही को शहर कोतवाली में भेज दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने ऐसा इसलिये किया ताकि थाना या पुलिस चौकी को किसी प्रकार का नुकसान न हो।

पशु तस्करी और अवैध शराब बेचने का भी सिपाही पर आरोप

करीब डेढ़ साल से गोपाल नगर पुलिस चौकी पर तैनात आरोपित पुलिसकर्मी धरम ने गोपाल नगर गांव में धान की खेती भी कराई है। ग्रामीणों की मानें तो उसने गांव के ही एक व्यक्ति का करीब दो बीघा खेत लगान पर लेकर उसमें धान की रोपाई कराया है। गांव के लोगों का कहना है कि दियारा की पुलिस चौकी होने के नाते सिपाही अवैध शराब व पशु तस्करी करने वालों से सांठगांठ कर अच्छा-खासा पैसा हर माह कमाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.