Move to Jagran APP

असनवार में बाबा जयगुरुदेव समागम को लेकर संशय, प्रशासन ने चेताया

22 अक्टूबर को बलिया के ताखा असनवार गांव में बाबा जयगुरुदेव समागम को लेकर संशय बरकरार है। प्रशासन ने जुलूस लंबा होने पर रद करने की चेतावनी दी है।

By Edited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2016 07:25 PM (IST)
असनवार में बाबा जयगुरुदेव समागम को लेकर संशय, प्रशासन ने चेताया
असनवार में बाबा जयगुरुदेव समागम को लेकर संशय, प्रशासन ने चेताया

बलिया (जेएनएन)। 22 अक्टूबर को बलिया के ताखा असनवार गांव में बाबा जयगुरुदेव समागम को लेकर अब भी संशय बरकरार है। सभा स्थल का निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी मनोज ¨सघल ने आयोजको से वार्ता के दौरान कहा कि अगर संगतो का काफिला हुआ तो कार्यक्रम को रद कर दिया जाएगा। वही, संगत के अध्यक्ष कृपाशंकर बरनवाल ने बताया कि संगत के काफिले को कम करने के लिए बात की गई है। अब 1000 वाहनों के बजाय मात्र 250-300 वाहनो का काफिला ही कार्यक्रम स्थल तक आएगा।

loksabha election banner

संगत के अध्यक्ष कृपाशंकर बरनवाल के नेतृत्व में ताखा असनवार गांव में सैकड़ो भक्त सड़क से लेकर मैदान की साफ-सफाई में रात-दिन जुटे हुए हैं। इस दौरान बुधवार को अपर जिलाधिकारी मनोज ¨सघल व अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियो ने कार्यक्रम स्थल पर वाहन पार्किंग, भंडारा व सभा स्थल का निरीक्षण किया। संगत के अध्यक्ष कृपाशंकर बरनवाल से एक-एक कार्यक्रम की जानकारी ली। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि अगर वाहनो के काफिले में शामिल वाहनो की संख्या ज्यादा हुई और यातायात बाधित हुआ तो कार्यक्रम बिना किसी आदेश के स्वत: ही रद्द कर दिया जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव, सीओ सिटी केसी ¨सह व उपजिलाधिकारी रसड़ा सुशील श्रीवास्तव का कहना कि प्रवचन से कठिनाई नही है दिक्कत काफिले में शामिल वाहनो से हैं। निरीक्षण के पश्चात कमियो को दूर किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एसओ अनिल चौरसिया, प्रदूषण विभाग आजमगढ़ के अधिकारी कमलाकांत पाण्डेय, टीआई सदानंद यादव आदि मौजूद थे।

घट सकती है वाहनो व भक्तों की संख्या

प्रशासन की सख्ती के बाद आयोजक मंडल ने बाबा जयगुरुदेव समागम में वाहनो व भक्तो की संख्या कम करने का निर्णय लिया है। संगत अध्यक्ष कृपाशंकर बरनवाल ने अपर जिलाधिकारी मनोज ¨सघल को विश्वास दिलाया कि संगत के उत्तराधिकारी उमाकांत जी महाराज के साथ शामिल वाहनो के काफिले को कम किया जाएगा। साथ ही भक्तो की संख्या भी 25 से 30 हजार के बीच ही होगी।

कार्यक्रम स्थल में परिवर्तन

बाबा जयगुरुदेव समागम अब गांव के जूनियर हाईस्कूल प्रांगण की बजाय गांव के एक बड़े मैदान व खाली पड़े प्लाटो में होगा। इसके लिए आयोजक मंडल के सदस्यो ने भूमि मालिको से एक दिनी प्रवास व भंडारे का लिखित प्रमाण पत्र भी प्रशाशन को सौंप दिया है। यह निर्णय स्कूल का प्रांगण छोटा होने की वजह से लिया गया। एडीएम मनोज ¨सघल ने बताया कि स्कूल प्रांगण में जगह कम होने की वजह से कार्यक्रम के लिए जो स्वीकृति दी गई थी उसे रद्द किया जा रहा है। साथ ही गांव के एक मैदान व खाली प्लाटो में कार्यक्रम के लिए स्वीकृति पर विचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.