Move to Jagran APP

शिकायत आप करिए, कार्रवाई हम करेंगे

बलिया : अगर आपके गांव का कोटेदार समय से खाद्यान्न वितरण नहीं करता है या खाद्यान्न देने से इंकार करता

By Edited By: Published: Thu, 20 Oct 2016 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2016 06:41 PM (IST)
शिकायत आप करिए, कार्रवाई हम करेंगे

बलिया : अगर आपके गांव का कोटेदार समय से खाद्यान्न वितरण नहीं करता है या खाद्यान्न देने से इंकार करता है तो सीधे उसकी शिकायत जिलाधिकारी से करिए। शिकायत पर जांचोपरांत कोटेदार के साथ पर्यवेक्षक के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी गो¨वद राजू एनएस ने जनपद में बेपटरी हो चुकी सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पटरी पर लाने के लिए सख्त कदम उठाया है। उन्होंने जनपद में राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त आदेश दिया है कि अगर लाभार्थियों को समय से खाद्यान्न का वितरण नहीं किया गया तो संबंधित कोटेदार के साथ ही पर्यवेक्षक भी कार्रवाई की जद में आएंगे। इसके लिए उन्होंने आमजन से अपील की है कि अगर खाद्यान्न से संबंधित कोई भी समस्या है तो सीधे हमसे शिकायत करें। जांचोपरांत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोटेदार दोषी पाया गया तो उसकी दुकान तत्काल निलंबित करते हुए इसके खिलाफ मुकदमा भी लिखवाया जाएगा। जिलाधिकारी के इस फरमान के बाद खाद्यान्न माफियाओं के साथ कोटेदारों में हड़कंप मच गया है।

बताते हैं कि जनपद के अधिकतर गांवों में कोटेदार मनमानी कर रहे हैं, जिसकी शिकायत संबंधित विभाग में करने पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ कागजी घोड़े दौड़ाए जा रहे हैं, कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में एक तरफ जहां कोटेदार मनमानी पर उतारू है। वहीं, राशन कार्डधारकों के साथ ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। वहीं, तहसील दिवस में खाद्यान्न संबंधित शिकायतों के बाद जिलाधिकारी का भी माथा ठनका और उन्होंने तहसील के अगले दिन ही यह फरमान जारी कर दिया। इस फरमान से जहां पीड़ित लाभार्थियों को एक तरफ से एक उम्मीद जगी है वहीं, कालाबाजारी के धंधे से जुड़े लोगों के माथे पर लकीरें पड़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.