Move to Jagran APP

सांसद व मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

बलिया : शहीद स्मारक बसंतपुर में होने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तैयारी तेज हो गई। दो मई को मुख्

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 07:43 PM (IST)
सांसद व मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

बलिया : शहीद स्मारक बसंतपुर में होने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तैयारी तेज हो गई। दो मई को मुख्यमंत्री जनपद को कई नई सौगात देंगे। साथ ही योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसकी तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। शनिवार को सांसद नीरज शेखर, कैबिनेट मंत्री रामगो¨वद चौधरी, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, नारद राय, जिलाध्यक्ष संग्राम ¨सह यादव, एमएलसी रविशंकर ¨सह पप्पू आदि पहुंचे। नेताओं ने मंच व सभास्थल का निरीक्षण किया। सभास्थल में आने वालों लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसका ख्याल रखा जाए। इसके लिए जिम्मेदारी भी बांटी गई। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद नीरज शेखर ने कहा कि कार्यकर्ता पूरी जी जान से कार्यक्रम को सफल बनाने में लग गए। इसके लिए गांव-गांव में बैठक करें। साथ ही लोगों को आने-जाने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसका कार्यकर्ता पूरी तरह से ख्याल रखें। सदर विधान सभा क्षेत्र में विधायक नारद राय के निर्देश पर कई गांवों कार्यकर्ताओं ने बैठक किया। नगर अध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय की देखरेख में दीयरांचल के जवही, प्रानपुर, शिवपुर दीयर में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें सपा सरकार के चार साल में किए गए कार्यों का रखा गया। इस टीम में परमात्मानंद पाण्डेय, अजय पाण्डेय, बबलू अंसारी, गुड्डू पाण्डेय, जैनुल अंसारी, नमोनरायण आदि मौजूद थे। इधर सतीश चंद्र कालेज में पूर्व उपाध्यक्ष जयदीप चौबे के नेतृत्व में बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भारी संख्या में पहुंचने का आग्रह किया गया। साथ ही बाइक जुलूस के माध्यम से सभा स्थल पर पहुंचने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैरिया में भी तैयारी अंतिम चरण में

बैरिया (बलिया): बैरिया में मुख्यमंत्री के दो मई को आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर जारी है। पंडाल व मंच को अंतिम रूप देने में मजदूर लगे हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार मंच पर नेताओं के लिए एसी लगाई जाएगी, जिससे नेता गर्मी से बच सकें। वहीं पंडाल में पंखा लगाने की व्यवस्था की जा रही है। भीड़ अधिक होने पर लोगों को खुले आसमान भी रखना पड़ सकता है। इस बीच पेयजल व अन्य सुविधाओं के संदर्भ में भी जिला प्रशासन के अधिकारी समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी व विधायक जयप्रकाश अंचल से लगातार सलाह-मशविरा कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी का प्रयास है कि प्रचंड गर्मी के बावजूद मुख्यमंत्री की सभा में भारी भीड़ हो और आने वाले लोगों को कम से कम असुविधा हो। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बैरिया व लक्ष्मण छपरा में सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। इस बीच विधायक जयप्रकाश अंचल, जिलाध्यक्ष संग्राम ¨सह यादव, महामंत्री मनोज ¨सह सहित दर्जनों सपा के नेता गांव-गांव में घूमकर लोगों से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लोगों को शामिल होने के लिए आग्रह करते देखे गए।

बांसडीह : दो मई को प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बैरिया व बसंतपुर में होने वाले कार्यक्रम में बांसडीह विधान सभा क्षेत्र से पचास हजार की भीड ले जाने के लिए अलग-अलग टीमें बना कर सपा नेता लग गए है। इसकी जानकारी मंत्री रामगो¨वद चौधरी को प्रतिदिन उपलब्ध कराया जा रहा है। सपा जिला सचिव हरेंद्र ¨सह, र¨वद्र ¨सह, भिखारी ¨सह की टीम हरदतपुर, डूहियां, सूल्तानपुर गांव का दौरा किया।

देश में सबसे अधिक विकास यूपी सरकार ने किया : राम गो¨वद चौधरी

बैरिया (बलिया): उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री राम गो¨वद चौधरी ने कहा है कि प्रदेश की समाजवादी सरकार देश में सबसे अधिक विकास करने वाली सरकार है। राजनैतिक द्वेषवश भले ही इसकी आलोचना हो, यथार्थ में अखिलेश सरकार की आलोचना नहीं होती है। श्री चौधरी शुक्रवार की देर शाम बैरिया

तिमुहानी पर कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। कहा कि दो मई को मुख्यमंत्री अखिलेश का बसंतपुर, बैरिया व

लक्ष्मण छपरा में कार्यक्रम है, मैं चाहूंगा कि आप लोग तहेदिल से स्वागत करें। मैं भरोसा दिलाता हूं बदले में आपको विकास की सौगात मिलेगी।

बैरिया के विकास के लिए करेंगे कई घोषणाएं : विधायक

बैरिया (बलिया): बैरिया के विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा है कि पूर्वमंत्री जननायक स्व. शारदा नंद अंचल के पुण्य तिथि के अवसर पर बैरिया के बीएलडी मैदान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव क्षेत्र के लिए कई विकास योजनाओं की घोषणा करेंगे। विधायक ने बताया कि सोनबरसा में 100 बेड का अस्पताल, राजकीय महाविद्यालय, सरफेस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व शिवपुर घाट पर पीपा पुल की घोषणा मुख्यमंत्री कर सकते हैं।

विकास को मिलेगी गति: विधायक

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बैरिया आगमन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के आगमन से क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। श्री यादव शनिवार को जागरण

से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री जी को यहां की सभी समस्याओं के संदर्भ में जानकारी है, जिसके समाधान के लिए वह गंभीर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.