Move to Jagran APP

मंत्री के खिलाफ सड़क पर उतरे पूर्व चेयरमैन

बलिया : नगर पालिका परिषद में टेंडर को लेकर हुई मारपीट के बाद मंत्री नारद राय व उनके पुत्र निक्कू राय

By Edited By: Published: Sat, 05 Sep 2015 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 07:33 PM (IST)
मंत्री के खिलाफ सड़क पर उतरे पूर्व चेयरमैन

बलिया : नगर पालिका परिषद में टेंडर को लेकर हुई मारपीट के बाद मंत्री नारद राय व उनके पुत्र निक्कू राय के खिलाफ शहीद पार्क चौक में धरने पर बैठे पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता ने शनिवार को अपने समर्थकों संग नगर में जुलूस निकाल व्यापारियों से समर्थन मांगा। जुलूस में शहर के व्यापारी व सभासद भी शामिल थे।

loksabha election banner

शुक्रवार को निरस्त टेंडर के बाद भी जबरन टेंडर डालने व मारपीट करने के बाद चेयरमैन साधना गुप्ता ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी, इसके बाद भी टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई। इस घटना से क्षुब्ध पूर्व चेयरमैन जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष सभासदों के साथ धरना पर बैठ गए। उन्होंने कैबिनेट मंत्री नारद व उनके पुत्र पर जबरन टेंडर पर कब्जा करने व मारपीट करने का आरोप लगाया। रात में श्री गुप्ता वहां से अपने समर्थकों के साथ शहीद पार्क चौक में आकर धरना पर बैठ गए। इसकी सूचना उन्होंने मुख्यमंत्री समेत उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद वह शहर में मंत्री व उनके पुत्र की दबंगई के खिलाफ व्यापारियों के साथ जुलूस निकाला। जुलूस शहीद पार्क चौक से निकल कर स्टेशन रोड, टाउन हाल रोड, गुदरी बाजार, लोहापट्टी, सिनेमा रोड, आर्य सामाज रोड होते हुए वापस धरना स्थल पर पहुंचा। इस दौरान मंत्री विरोधी नारे लगाए गए। रैली में सिकंदरपुर के चेयरमैन संजय जायसवाल, सभासद राजेश गुप्ता, अजय ¨सह, जितेंद्र यादव, ददन यादव, राम जी, गुड्डू यादव, राहुल रस्तोगी, अजीत वर्मा, व्यापारी नेता सतीश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

मंच पर पहुंचे पूर्व विधायक

भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल ¨सह ने भी शहीद पार्क चौक में नपा के पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता के धरना स्थल पर जाकर उत्साह बढ़ाया। कहा कि किसी भी जुल्म के खिलाफ हमेशा साथ हैं। कहा पूरे शहर में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पहुंचे कई नपं के चेयरमैन

नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता के समर्थन में शहीद पार्क चौक में कई नगर पंचायत के चेयरमैन पहुंच गए। रात में ही सिकंदरपुर के चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल, मनियर के संजय ¨सह, बांसडीह के सुनील ¨सह, चितबड़ागांव के कनकन, रसड़ा के वशिष्ठ नारायण सोनी पहुंच कोतवाली में जाकर घटनरा के संबंध में तहरीर दी। साथ ही मुकदमा कायम करने की मांग की।

प्रमुख मांगें

-नारद राय को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए।

-मंत्री पुत्र नरेंद्र राय उर्फ निक्कू के सभी असलहों का लाइसेंस निरस्त कर उनके अंगरक्षकों को हटाया जाए।

-घटना के संदर्भ में आपराधिक मुकदमा दर्ज कर तत्काल हो गिरफ्तारी।

समय बीतने पर टेंडर डलवाने का लगाया आरोप

पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता ने आरोप लगाया कि टेंडर प्रक्रिया में प्रशासन ने भी गोलमाल किया है। कहा कि टेंडर के लिए दोपहर दो बजे तक समय निर्धारित था। इसके बाद ही मंत्री के लोगों ने मारपीट की। इसके बाद मैं डीएम कार्यालय चला गया। इस दौरान टेंडर डालने की समय बीत गया था। इसके बाद प्रशासन ने टेंडर डालवा कर उसका निस्तारण कर दिया। कहा कि पूरा टेंडर मंत्री के पुत्र निक्कू राय उनके ठेकेदार शोभा ठाकुर व ज्ञानेंद्र कुमार राय के कंपनी को मिला है जो सरासर गलत है। इस टेंडर में नगर पालिका में रजिस्टर्ड अन्य ठेकेदारों को नहीं मिला है। इस संबंध में ठेकेदारों व सभासदों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया था।

व्यापारी संगठनों ने घटना की घटना की ¨नदा

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की बैठक आर्य समाज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। इसमें भीमपुरा, हल्दी के साथ ही पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता के ऊपर हुए जानलेवा हमले की ¨नदा की। कहा कि इसमें शामिल लोगों पर तत्काल कानूनी कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर अर¨वद गांधी, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, जगजीवन प्रसाद, सत्य नारायण, शहजाद, राजकुमार, अनिल रौनियार, मनीष गुप्ता, अशोक गुप्ता, पप्पू गुप्ता आदि मौजूद रहे। अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य संघ की बैठक संत गणीनाथ मंदिर में हुई। इसमें लक्ष्मण गुप्त पर हुए जानलेवा हमले की ¨नदा की गई। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। चेतावनी दी कि अगर मुकदमा दर्ज नहीं होगा तो पूरा वैश्य समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा। इस मौके पर हरिप्रकाश गुप्ता, उमाशंकर गुप्ता, बलराम प्रसाद, मनीष कुमार, उमेश प्रताप, राकेश गुप्ता, जय प्रकाश गुप्ता, दिनेश गुप्त आदि मौजूद थे। भाकपा के सचिव परमात्मा नंद राय ने घटना की ¨नदा करते हुए कार्रवाई की मांग की।

सरकारी धन बंदरबाट की साजिश

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र ¨सह ने कहा कि यह पूरा मामला सरकारी धन का बंदरबाट करने के लिए हो रहा है। नगर का विकास कार्य इन दोनों की लड़ाई में ठप हो गया है। इस तरह की पहले भी घटना हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.