Move to Jagran APP

किसानों को दिए गए सवा तीन करोड़

बलिया : डीएम कैंप कार्यालय स्थित सभागार में जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल बुधवार को पहली बार सार्वजनिक

By Edited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2015 07:08 PM (IST)
किसानों को दिए गए सवा तीन करोड़

बलिया : डीएम कैंप कार्यालय स्थित सभागार में जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल बुधवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रेस से मुखातिब हुए और प्राथमिकताएं बताईं। बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से हुई आपदा में राशि वितरण पर कहा कि अब तक शासन से मिले सवा तीन करोड़ रुपये वितरित कर दिए गए हैं। शेष राशि शासन से जैसे जैसे प्राप्त होगी वैसे वैसे वितरित होगी।

loksabha election banner

प्रेसवार्ता में डीएम ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं के सुचारु रूप से संचालन के साथ ही साथ शिक्षा स्वास्थ्य व बिजली व्यवस्था को पूरी तरह पटरी पर लाने का प्रयास किया जाएगा। डीएम ने आपदा पर कहा कि जिले में इस आपदा से सर्वाधिक बांसडीह व सदर तहसील प्रभावित है। शेष सिकंदरपुर व बेल्थरा के कुछ इलाके भी प्रभावित हैं। सभी को राहत राशि का चेक पहुंचाया जा रहा है।

कहा आपदा में नुकसान आकलन के बाद क्षतिपूर्ति के लिए सरकार से 45 करोड़ 88 लाल की मांग की गई है। मांग के सापेक्ष तीन करोड़ 17 लाख रुपये जिले को प्राप्त हुए हैं। उपलब्ध राशि का वितरण किया जा चुका है। एक सवाल के जबाव में कहा कि अर्बन पीएचसी मुख्य चिकित्साधिकारी के घर में खुलने के प्रकरण की जांच सीडीओ के बालाजी को सौंपी गई है, रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा ने लोहिया गांव में किसी भी स्तर की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान एडीएम केपी ¨सह व सहायक निदेशक सूचना एके पांडेय भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.