Move to Jagran APP

सुभाष चंद्र के त्याग व आदर्शो को करें आत्मसात

रसड़ा (बलिया) : 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' का नारा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस न

By Edited By: Published: Fri, 23 Jan 2015 07:52 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jan 2015 07:52 PM (IST)
सुभाष चंद्र के त्याग व आदर्शो को करें आत्मसात

रसड़ा (बलिया) : 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' का नारा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए बलिदान की भावना जगाई और हमारा देश आजाद हुआ। हमें उनके आदर्शो से प्रेरणा लेकर इस देश को नई सोच के साथ नई दिशा में ले चलने का संकल्प लेना चाहिए।

loksabha election banner

भाजपा के तत्वावधान में सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर शुक्रवार को रामलीला मैदान में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश महामंत्री व सदस्यता अभियान के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने उक्त उद्गार व्यक्त किए। इसके पूर्व उन्होंने रक्त देने वाले बालिकाओं व युवकों को पुष्प प्रदान कर अभिनंदन किया। रक्त दाताओं के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि आपके रक्तदान से बहुत से लोगों की जिंदगी बचाई जा सकेगी।

कार्यक्रम अध्यक्ष पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह ने युवक व युवतियों के रक्तदान के प्रति उत्साह भावना की सराहना करते हुए कहा कि हमें आजादी के सपनों को साकार करने के लिए आर्थिक विषमता मिटानी होगी। साथ ही हमें युवकों की मुख्य भूमिका सुनिश्चित करनी होगी क्योंकि देश व दुनिया का इतिहास सदा-सर्वदा युवाओं ने ही बदली है। कार्यक्रम को भाजपा मऊ के पूर्व अध्यक्ष गणेश सिंह, आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष सहजानंद राय, सांसद भरत सिंह, सुरेश सिंह आदि ने संबोधित किया। संचालन राधेश्याम यादव ने किया।

कार्यक्रम में संदीप सोनी, सुमित बाबा, रिंकू सिंह, पप्पू सिंह, त्रिलोकी सिंह, भानू प्रताप, जय प्रकाश सिंह आदि ने सहभागिता निभाई। शिविर के पूर्व संदीप सोनी के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया।

दो सौ युवाओं ने किया रक्तदान

बोस जयंती के अवसर पर सिद्धार्थ सिंह के नेतृत्व में रामलीला मैदान में आयोजित रक्तदान शिविर में दो सौ से अधिक लोगों ने पंजीकरण कर रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में शाहबान महाविद्यालय नगरा की छात्राओं में जहां काफी उत्साह देखा गया वहीं सैकड़ों की संख्या में युवकों ने आगे आकर अपनी भागीदारी निभाई। कार्यक्रम में जिला अस्पताल ब्लड बैंक के डा. इकबाल, अनूप कुमार शुक्ल, उमेश सिंह, अर्जुन मिश्र, सोनू ठाकुर व संतोष शर्मा आदि की सहभागिता रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.