Move to Jagran APP

'अमर सिंह को सपा में शामिल करने का फैसला नेताजी करेंगे'

सिकंदरपुर (बलिया) : प्रदेश के लोक निर्माण, सहकारिता व सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अमर स

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 06:56 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 06:56 PM (IST)
'अमर सिंह को सपा में शामिल करने का फैसला नेताजी करेंगे'

सिकंदरपुर (बलिया) : प्रदेश के लोक निर्माण, सहकारिता व सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अमर सिंह की सपा में वापसी तथा 22 दिसंबर को दिल्ली में छह दलों के धरना कार्यक्रम में कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के भाग लेने का फैसला नेताजी करेंगे। वह विधायक मो.जियाउद्दीन रिजवी के बड़े भाई के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने उनके गांव सीवानकला आए थे। यहां पत्रकारों से अति संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने उक्त बातें कहीं। इसके पूर्व उनके आवास पर एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियां केवल बोलती व समाज में नफरत का जहर घोलती हैं। जनता के हित में काम नहीं करतीं। इसका स्पष्ट प्रमाण केंद्र की भाजपा सरकार है जिसने छह माह में अब तक कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया, उसके नेता मात्र बोल रहे हैं। कहा कि सभी को अपने धर्म पर रहने का अधिकार है जबकि भाजपा और उसके लोग धोखा से धर्मातरण करा रहे हैं। छह माह में केंद्र ने कोई काम तो किया नहीं अपनी इस नाकामी से ध्यान हटाने के लिए ही इस पार्टी के लोग धर्मांतरण का मुद्दा उछाल रहे हैं। सांप्रदायिक शक्तियों से सावधान रहने की लोगों से अपील करते हुए कहा कि उनका काम देश को तोड़ने का है कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान विदेशों में जमा काला धन वापस लाने, बेरोजगारी समाप्त करने तथा नागरिकों के बैंक खाता में धन भेजने जैसे बड़े बड़े वादे किए थे, सत्ता में आने के बाद वह अपने वादों को भूल अब तरह-तरह की बातें कर रहीे है। प्रमुख खराब सड़कों के बारे में कहा कि केंद्र सरकार के अधीन सड़कें जब चाहेगा तभी बनेंगी प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा कर कहा कि हमने विधान सभा चुनाव के दौरान जो भी वादे किए उन्हें पूरा कर दिखाया है। सरकार बिना भेदभाव के सभी के लिए काम कर रही है। बताया कि नहरों की टेल तक सफाई और पानी पहुंचाने तथा बाढ़ सुरक्षा की व्यवस्था का आदेश दे दिया गया है। खरीद-दरौली घाटों के मध्य घाघरा नदी पर पक्का पुल के निर्माण के सवाल को वह टाल गए तथा कहा कि रिजवी जो चाहेंगे किया जाएगा।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंताओं से ली जानकारी, दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने लोक निर्माण विभाग के प्रातीय खंड के अधिशासी अभियंता आरएस यादव और निर्माण खंड एक्सईएन अहमद हसन से विभाग की प्रगति की जानकारी ली। निर्देश दिया कि हर निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण मानक के अनुसार हो, इसका विशेष ध्यान रहे। उन्होंने नहरों की सिल्ट सफाई के संबंध में सिंचाई एक्सईएन नन्दजी गुप्ता से जानकारी ली।

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव का उड़नखटोला 11 बजे की जगह 12:50 बजे आदर्श इंटर कालेज के प्रांगण में बनाए गए हेलीपैड पर उतरा। उनके हेलीकाप्टर से बाहर आते ही वहां मौजूद प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग मंत्री नारद राय, जिलाधिकारी यशवंत राव, एसपी राजूबाबू सिंह, सीएमओ डा.पीके सिंह, एडीएम केपी सिंह, एडीशनल एसपी केसी गोस्वामी, एसडीएम रतिभान तथा तहसीलदार गुलाम सरवर ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। पर्याप्त सुरक्षा के साथ सड़क मार्ग से उन्हें विधायक आवास पर पहुंचाया गया। वहां पहुंचते ही डा.अजीजुद्दीन के चित्र पर माल्यार्पण किया। मौके पर विधायक जयप्रकाश अंचल व गोरख पासवान, पूर्व विधायक सनातन पांडेय, राजमंगल यादव, लक्ष्मण गुप्त, संजय जायसवाल, जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, मदन राय, मुन्नीलाल यादव, रामजी यादव, अनंत मिश्र, रामबचन यादव, विश्राम यादव, भीम यादव, मो.राजिक, शिवजी, लालू शर्मा, शाहिद भाई, एकबाल लतीफ, चंद्रमा यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.