Move to Jagran APP

पेंशन, राशन व राजस्व के छाए रहे मामले

बांसडीह : त्वरित न्याय के लिए शासन की ओर से माह के प्रथम व तीसरे मंगलवार को लगने वाली जनपदीय पंचायत

By Edited By: Published: Tue, 16 Dec 2014 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 07:29 PM (IST)
पेंशन, राशन व राजस्व के छाए रहे मामले

बांसडीह : त्वरित न्याय के लिए शासन की ओर से माह के प्रथम व तीसरे मंगलवार को लगने वाली जनपदीय पंचायत कार्यक्रम मुख्य तहसील दिवस का आयोजन बांसडीह तहसील परिसर में हुआ। जिलाधिकारी यशवंत राव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में पेंशन, पुलिस, राशन व राजस्व के मामले छाए रहे। इस दौरान कुल 135 मामले प्रस्तुत हुए जिसमें से 16 का निस्तारण मौके पर ही हुआ।

loksabha election banner

तहसील दिवस आयोजन में जिलाधिकारी ने पहले लंबित प्रकरणों की समीक्षा हुई और संबंधित अधिकारियों को प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेने की चेतावनी की। महत्वपूर्ण दिवस पर अनुपस्थित रहने के कारण ईओ नगर पंचायत अविनाश मल्ल का वेतन रोकने का आदेश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादी अपना प्रार्थना पत्र स्वयं लेकर आएं क्योंकि सरकार समस्या से सीधे जुड़ने का कह रही है। अधिकारियों को भी कहा कि निस्तारण में कोताही न बरतें। तहसील दिवस में हुसेनाबाद के अनिल सिंह ने गाव में हुए शौचालय निर्माण की जाच की माग की, तो इसी गाव के चंद्रशेखर सिंह ने अवैध कब्जे की शिकायत की। कोलकला की राजकुमारी ने विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर डीएम ने प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पैमाइश के मुकदमें को सुनने के बाद डीएम ने उपजिलाधिकारी से कहा कि प्रयास करें कि इस वाद के निस्तारण की रूपरेखा आज ही तैयार हो जाय। खोरौली के अनंत वर्मा ने अवैध तरीके से पैमाइश करने पर लेखपाल व प्रधान की शिकायत की। तिवारी गाव के बब्बन सिंह ने ग्रामसभा की अराजी से बेदखल करने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक राजूबाबू ंिसह, सीडीओ के बालाजी, उपजिलाधिकारी घनश्याम त्रिपाठी, उपनिदेशक कृषि टीपी शाही, सीएमओ डा.पीके सिंह, बीएसए राकेश सिंह, डीएसओ रामेंद्र यादव, अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी डीडी सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.